logo-image

महाराष्ट्र: कैबिनेट विस्तार में देरी को लेकर शरद पवार ने साधा निशाना, कही ये बात  

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस की सरकार का अब तक कैबिनेट विस्तार न होने पर तंज ​कसा है.

Updated on: 30 Jul 2022, 08:45 AM

highlights

  • सरकार का अब तक कैबिनेट विस्तार न होने पर तंज ​कसा है
  • कहा,  महाराष्ट्र में मात्र दो लोगों की सरकार चल रही ​​है
  • चुनाव के लिए एनसीपी पूरी तरह से तैयार है

मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार ने एकनाथ शिंदे-देवेंद्र फडणवीस की सरकार का अब तक कैबिनेट विस्तार न होने पर तंज ​कसा है. उन्होंने निशाना साधते हुए कहा कि महाराष्ट्र में मात्र दो लोगों की सरकार चल रही ​​है. ये दो दिशाओं से चलाई जा रही है. एक की अगुवाई पवार एकनाथ शिंदे कर रहे हैं. वहीं दूसरी ओर देवेंद्र फडणवीस अपनी. शरद पवार का कहना है कि सीएम एकनाथ शिंदे और उप सीएम देवेन्द्र फडणवीस को ऐसा लगता है कि कैबिनेट विस्तार की कोई आवश्यकता नहीं है. दोनों नेता अपनी-अपनी सरकार चला रहे हैं.

उन्होंने इस बात को नासिक में आयोजित एक प्रेसवार्ता के दौरान कही. एनसीपी सुप्रिमो का कहना है कि राज्य के कई भागों में भारी बरसात के कारण आम लोग और किसान की स्थिति बदतर है. इन लोगों को सरकार के खास सहयोग की जरूरत है. 

उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में विपक्ष के नेता अजीत पवार बाढ़ प्रभावित इलाकों में दौरा कर रहे हैं. वहीं एकनाथ शिंदे और देवेंद्र फडणवीस इसे लेकर अभी भी गंभीर नहीं हैं. शरद पवार के अनुसार, सरकार को सही ढंग से चलाने के लिए मंत्रिमंडल के विस्तार की आवश्यकता है. मगर यह काम अभी तक अटका हुआ है. उन्होंने कहा कि पीड़ित लोगों का दर्द से सरकार को वाकिफ होना चाहिए. मगर आज सरकार की प्राथमिकता अलग है.

महाराष्ट्र में एनसीपी चुनाव को लेकर तैयार

महाराष्ट्र सरकार के भविष्य को लेकर शरद पवार ने कहा कि कोई ज्योतिषी नहीं हैं, ऐसे में ये नहीं बता सकते है कि शिंदे सरकार कब तक रहने वाली है और कब तक गिरेगी. मगर उन्होंने कहा कि अगर राज्य में मध्यावधि चुनाव हो जाते हैं तो एनसीपी पूरी तरह से तैयार है. उन्होंने कहा कि आज अगर लोगों को मतदान का मौका मिलता है तो राज्य की तस्वीर साफ हो जाएगी. एनसीपी प्रमुख ने शिवसेना के प्रवक्ता संजय राउत के उस बयान को निजी बताया, जिसमें उन्होंने राज्य में जल्द सत्ता बदलाव की बात कही थी.