News Nation Logo

शरद पवार ने कहा-लखीमपुर हिंसा की तुलना जलियांवाला बाग से करने पर अजीत पवार के यहां पड़ा छापा

शरद पवार ने कहा कि "मैंने कठोरता से लखीमपुर खीरी में हिंसा की तुलना जलियांवाला बाग से की. इससे सत्ता केंद्र में बैठे लोगों को गुस्सा आया और उसकी वजह से ही ये सब कुछ हो रहा है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 08 Oct 2021, 09:47:49 PM
Sharad Pawar

शरद पवार, राकांपा सुप्रीमो (Photo Credit: TWITTER HANDLE)

highlights

  • शरद पवार ने मोदी सरकार पर केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरूपयोग का आरोप लगाया
  • अजीत पवार और उनकी तीन बहनों के आवास पर भी आयकर विभाग ने मारा था छापा  
  • ममता बनर्जी भी केंद्र सरकार लगा चुकी हैं केंद्रीय एजेंसियों के दुरूपयोग का आरोप

 

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का मामला फिर सुर्खियों में है. महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय कांग्रेस पार्टी के प्रमुख शरद पवार ने ईडी के दुरूपयोग का आरोप लगाया है. शरद पवार ने कहा कि "मैंने कठोरता से लखीमपुर खीरी में हिंसा की तुलना जलियांवाला बाग से की. इससे सत्ता केंद्र में बैठे लोगों को गुस्सा आया और उसकी वजह से ही ये सब कुछ हो रहा है. दरअसल शरद पवार के भतीजे और उद्धव ठाकरे सरकार में उप मुख्यमंत्री अजीत पवार के आवास और व्यवसायिक फर्मों पर आयकर विभाग ने बृहस्पतिवार को छापा मारा था. अजीत पवार के साथ ही उनकी तीन बहनों के आवास पर भी आयकर विभाग ने छापा मारा था.

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने अपने भतीजे अजित पवार के करीबियों और रिश्तेदारों के घर पर आयकर विभाग की छापेमारी पर मोदी सरकार द्वारा केंद्रीय जांच एजेंसियों के दुरूपयोग का आरोप लगाया है. ईडी, सीबीआई और इंकम टैक्स विभाग को राजनीतिक नफा-नुकसान के हिसाब से उपयोग करने और राजनीतिक विरोधियों को फंसाने का आरोप पुराना है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी भी केंद्र सरकार पर सीबीआई और ईडी का राजनीतिक विरोधियों को डराने-धमकाने के लिए उपयोग करने का आरोप लगाती रही है.

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजीत पवार के ठिकानों पर आयकर विभाग का छापा

सिर्फ शरद पवार और ममता बनर्जी ही नहीं लालू प्रसाद यादव, मायावती, संजय राउत जैसे नेता समय-समय पर केंद्रीय एजेंसियों का दुरूपयोग विपक्षी नेताओं को डराने में करने का आरोप मोदी सरकार पर लगा चुके हैं.

First Published : 08 Oct 2021, 09:47:49 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो