logo-image

शक्ति प्रदर्शन के दौरान अजित पवार के खिलाफ खुलकर बोले शरद पवार- व्हिप न मानने वालों पर होगी कार्रवाई

मुंबई के होटल हयात में 162 विधायकों की परेड में एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने अपने भतीजे अजित पवार (Ajit Pawar) पर एक्शन की बात कही है.

Updated on: 25 Nov 2019, 11:52 PM

नई दिल्ली:

मुंबई के होटल हयात में 162 विधायकों की परेड में एनसीपी के अध्यक्ष शरद पवार (Sharad Pawar) ने अपने भतीजे अजित पवार (Ajit Pawar) पर एक्शन की बात कही है. उन्होंने कहा, अजित पवार के खिलाफ कार्रवाई करेंगे, वो किसी प्रकार का फैसला नहीं ले सकते हैं. इसके अलावा ही उन्होंने कहा कि अब तीनों पार्टियां शिवसेना, कांग्रेस और एनसीपी मिलकर आगे का कोई फैसला लेगी. उन्होंने आगे कहा कि व्हिप न मानने वालों के खिलाफ भी कार्रवाई होगी.

यह भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र: हयात होटल में शक्ति प्रदर्शन के बाद विधायकों को दिलाई गई ये शपथ, जानें क्या

हयात होटल में शक्ति प्रदर्शन के दौरान तीनों ही पार्टियों के नेताओं और विधायकों को संबोधित करते हुए शरद पवार ने कहा कि ये गोवा या मणिपुर नहीं है. ये महाराष्ट्र है. उन्होंने अजित पवार पर सबको गुमराह करने का आरोप लगाया है. उन्होंने आगे कहा कि हम महाराष्ट्र की जनता के लिए यहां जुटे हैं. ये गठबंधन सिर्फ कुछ समय के लिए नहीं, बल्कि लंबे समय तक के लिए है. उन्होंने बीजेपी को निशाने पर लेते हुए कहा कि जो लोग केंद्र में हैं उन्होंने एक और राज्य में यह काम किया था. यह उनका इतिहास है. उन्होंने गलत तरीके से यह सरकार बनाई है.

एनसीपी के प्रमुख शरद पवार ने आगे कहा कि महाराष्ट्र में कुल 288 सीटें हैं. यहां पर सबसे ज्यादा जीते विधायक हैं. कर्नाटक, गोवा, मणिपुर में बहुमत न होते हुए इन्होंने पावर का दुरुपयोग कर सरकार बनाई. देश का इतिहास अब बदलेगा, जिसकी शुरुआत महाराष्ट्र से होगी.

यह भी पढ़ेंःमहाराष्ट्र Live: कांग्रेस-शिवसेना-एनसीपी का शक्ति प्रदर्शन, बीजेपी ने भी किया पलटवार

बता दें कि शरद पवार पहली बार अपने भतीजे अजित पवार पर खुलकर बोले हैं. उन्होंने कहा कि उन्हें (अजित पवार) विधायक दल का नेता चुना गया था. उन्होंने उस पद का दुरुपयोग किया, सबको गुमराह किया. उन्होंने कहा कि व्हिप का उल्लंघन करने पर कार्रवाई होगी. हमने अजित पवार को निकालने का निर्णय ले लिया है. शरद पवार ने कहा कि हमने कानून के विशेषज्ञों से भी सलाह ली है.