logo-image

मनी लॉन्ड्रिंग मामले में शरद पवार बोले- मेरे पास जो भी सूचनाएं हैं मैं खुद जाकर ED को दूंगा

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि मेरे पास जितने भी दस्तावेज और सूचनाएं हैं मैं खुद जाकर उन्हें दूंगा

Updated on: 25 Sep 2019, 04:30 PM

मुंबई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी प्रमुख शरद पवार ने मनी लॉन्ड्रिंग मामले में बड़ा बयान दिया है. उन्होंने कहा कि मैं खुद प्रवर्तन निदेशालय के पास 27 सितंबर को जाऊंगा. उन्होंने कहा कि मेरे पास जितने भी दस्तावेज और सूचनाएं हैं मैं खुद जाकर उन्हें दूंगा. इस केस के मामले में जो भी चीजें हैं मैं खुद प्रवर्तन निदेशालय के समक्ष पेश होकर बताऊंगा. 

यह भी पढ़ें- 'फादर ऑफ नेशन': जितेंद्र सिंह बोले- PM मोदी की तारीफ पर जिसे गर्व नहीं वह भारतीय नहीं 

बता दें कि बंबई हाईकोर्ट ने पिछले दिनों पुलिस को महाराष्ट्र स्टेट कोऑपरेटिव बैंक में 1,000 करोड़ रुपये के घोटाले के मामले राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के अध्यक्ष शरद पवार, पूर्व उप-मुख्यमंत्री अजीत पवार समेत 70 अन्य लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिए थे. जस्टिस एससी धर्माधिकारी और जस्टिस एसके शिंदे की बेंच ने प्रथमदृष्टया साक्ष्यों के आधार पर आर्थिक अपराध शाखा (ईओडब्ल्यू) के अधिकारियों को संबंधित कानून के तहत कार्रवाई करने को कहा था.

यह भी पढ़ें- अयोध्या राम मंदिर: 1858 में विवादित ढांचे के अंदर सबसे पहले घुसकर झंडा फहराने वाला सिख था

मुंबई के एक कार्यकर्ता सुरिंदर एम. अरोड़ा द्वारा दाखिल पीआईएल (जनहित याचिका) में दोनों पवार के अलावा, एनसीपी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल समेत कई जाने माने नेताओं, सरकारी और बैंक अधिकारियों का नाम हैं. इन पर राज्य के शीर्ष सहकारी बैंक को 2007 से 2011 के बीच 1,000 करोड़ रुपये का नुकसान पहुंचाने का आरोप है.इससे पहले महाराष्ट्र को-ऑपरेटिव सोसाइटीज एक्ट के तहत एक अर्ध न्यायिक जांच समिति ने इस मामले में पवार और अन्य को जिम्मेदार ठहराया था. नेशनल बैंक फॉर एग्रीकल्चर एंड रुरल डेवलपमेंट (नाबार्ड) ने भी एमएससीबी की जांच की थी, जिसमें खुलासा हुआ था कि चीनी मिलों और कपास मिलों को बैंकिंग और भारतीय रिजर्व बैंक के कई नियमों की धज्जियां उड़ाकर अंधाधुंध तरीके से कर्ज बांटे गए, जिन्हें लौटाया नहीं गया.