News Nation Logo
एकनाथ शिंदे ने आगे की रणनीति पर चर्चा के लिए दोपहर 2 बजे गुवाहाटी के होटल में बैठक बुलाई भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 17,073 नए मामले सामने आए दिल्ली हाईकोर्ट के नए मुख्य न्यायाधीश सतीश चंद्र शर्मा को आज LG दिलाएंगे शपथ महाराष्ट्र: मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुलाई कैबिनेट बैठक, 2.30 बजे होगी मीटिंग असम : एकनाथ शिंदे गुवाहाटी स्थित कामाख्या मंदिर पहुंचे भारत में पिछले 24 घंटों में कोरोना के 14,506 नए मामले सामने आए महाराष्ट्र: कल होगा फ्लोर टेस्ट, राज्यपाल ने बुलाया विधानसभा का विशेष सत्र असम बाढ़ के लिए मुख्यमंत्री राहत कोष में 51 लाख रुपए दान करेंगे एकनाथ शिंदे बीजेपी के 164 विधायकों का दावा- देवेंद्र फडणवीस कल देर रात सीएम पद का शपथ ले सकते हैं बीजेपी के कोर ग्रुप के सदस्यों और विधायकों की बैठक देवेंद्र फडणवीस के घर शुरू

शरद पवार बोले- CBI-NCB का दुरुपयोग कर रहा केंद्र, लेकिन हमारी सरकार...

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने शनिवार को एक बार फिर से केंद्र सरकार (central government) पर निशाना साधा है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 16 Oct 2021, 05:58:12 PM
Sharad Pawar

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (NCP) के अध्यक्ष शरद पवार ने शनिवार को एक बार फिर से केंद्र सरकार (central government) पर निशाना साधा है. एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar)ने एक बार फिर केंद्रीय जांच एजेंसियों पर सवाल उठाते हुए कहा कि सीबीआई (CBI), ईडी (ED), आईटी (IT), एनसीबी (NCB) जैसी जांच एजेंसियों का दुरुपयोग हो रहा है. केंद्र सरकार गैर-भाजपा शासित राज्यों को अस्थिर करने की कोशिश कर रही है. महाराष्ट्र की सरकार (Maharashtra government) अपना 5 साल का कार्यकाल पूरा करेगी और फिर से सत्ता में आएगी.

यह भी पढ़ें : ऑस्ट्रेलिया के द्वीपीय राज्य तस्मानिया के कुछ हिस्सों में 3 दिन का लॉकडाउन लागू

महाराष्ट्र के पुणे में शरद पवार ने एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोदी सरकार पर सवाल उठाए हैं. उन्होंने बीएसएफ के अधिकार क्षेत्र बढ़ाने को लेकर कहा कि मैं इसके बारे में उनके विचार जानने के लिए गृह मंत्री अमित शाह से मिलूंगा. आपको बता दें कि पिछले दिनों गृह मंत्रालय ने असम, पश्चिम बंगाल और पंजाब में BSF को सर्च और अरेस्ट करने का अधिकार दे दिया. तीनों राज्यों में बांग्लादेश और पाकिस्तान बॉर्डर से 50 किलोमीटर देश के राज्यों में  BSF कार्रवाई कर सकेगी. पुलिस की तर्ज पर अब बीएसएफ भी कार्रवाई करेगी. BSF नागालैंड, मिजोरम, त्रिपुरा, मणिपुर और लद्दाख में भी सर्च और अरेस्ट कर सकेगी. 

यह भी पढ़ें : Andaman:अंडमान की हवाओं में बसती है सावरकर और बोस की आत्मा : अमित शाह

आपको बता दें कि ये पहली बात नहीं है, जब शरद पवार ने केंद्रीय एजेंसियों पर सवाल उठाए हैं. इससे पहले भी उन्होंने कहा था कि कैसे एनसीबी ने 2 अक्टूबर को मुंबई बंदरगाह में क्रूज जहाज पर एक रेव पार्टी पर छापेमारी में पुणे पुलिस से फरार एक व्यक्ति को अपने स्वतंत्र गवाह के रूप में लिया, जिसने एक बड़े राजनीतिक विवाद को जन्म दिया. पवार ने एनसीबी की साख पर सवाल उठाते हुए कहा कि केंद्रीय एजेंसी के काम की तुलना में मुंबई पुलिस के एंटी-नारकोटिक्स सेल ने राज्यस्तरीय एजेंसी के रूप में और बिना किसी विवाद के बहुत अधिक मात्रा में ड्रग्स जब्त किए हैं.

First Published : 16 Oct 2021, 05:38:54 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.