logo-image

उद्धव ठाकरे की सरकार के अंदर गंभीर मतभेद, मुस्‍लिम आरक्षण पर सीएम ने कही यह बात

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने मंगलवार को यहां कहा कि महा विकास अघाड़ी सरकार के वरिष्ठ नेताओं की समन्वय समिति राज्य में एनपीआर से जुड़े विभिन्न पहलुओं का अध्ययन करेगी.

Updated on: 03 Mar 2020, 02:38 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Udhav Thackeray) ने मंगलवार को यहां कहा कि महा विकास अघाड़ी सरकार के वरिष्ठ नेताओं की समन्वय समिति राज्य में एनपीआर से जुड़े विभिन्न पहलुओं का अध्ययन करेगी. ठाकरे ने दक्षिणी मुंबई में विधान भवन में मीडिया को संबोधित करते हुए सोशल मीडिया छोड़ने के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) के विचार पर टिप्पणी करने से इनकार किया. विधान भवन में विधानसभा का बजट सत्र चल रहा है.

यह भी पढ़ें : दिल्ली हिंसा का आरोपी शाहरुख गिरफ्तार, हेड कांस्टेबल पर तानी थी रिवॉल्वर

मुख्यमंत्री ने कहा, 'तीनों दलों के जिम्मेदार नेता इसमें (एनपीआर समन्वय समिति) शामिल होंगे.'' ठाकरे से जब राज्य में एनपीआर लागू करने को लेकर सत्तारूढ़ गठबंधन में मतभेदों के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा, ''मैं किसी को भी महाराष्ट्र के नागरिकों का अधिकार नहीं छीनने दूंगा. मैं इस बात को लेकर बिलकुल स्पष्ट हूं.'' महाराष्ट्र में शिक्षा में मुसलमानों को पांच प्रतिशत आरक्षण देने के की राकांपा के मंत्री नवाब मलिक की हालिया घोषणा पर ठाकरे ने कहा कि यह मामला अभी उनके सामने नहीं आया है.

यह भी पढ़ें : पीएम मोदी के साथ मिलकर करेंगे काम, मुलाकात के बाद बोले सीएम अरविंद केजरीवाल

उन्होंने कहा, ''मुसलमानों को पांच प्रतिशत आरक्षण देने का मुद्दा अभी आधिकारिक रूप से मेरे सामने नहीं आया है. हमें अभी इसपर अपना रुख तय करना है.'' सोशल मीडिया छोड़ने के मोदी के विचार पर ठाकरे ने कहा, ''वह (मोदी) मेरे बड़े भाई हैं. मैं उसपर कोई टिप्पणी नहीं करूंगा.''