News Nation Logo
Banner

महाराष्ट्र बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे थामेंगे एनसीपी का दामन

महाराष्ट्र बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे थामेंगे एनसीपी का दामन

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 20 Oct 2020, 04:09:45 PM
eknath khadse

एकनाथ खडसे (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्‍ली:

बीजेपी को महाराष्ट्र में एक बड़ा झटका लगने जा रहा है. बीजेपी के वरिष्ठ नेता एकनाथ खडसे एनसीपी का दामन पकड़ने वाले हैं. सूत्रों की हवाले से जो खबर सामने आई है उसके मुताबिक 22 अक्टूबर यानी गुरुवार को अपनी बेटी रोहिणी खडसे के साथ एकनाथ खडसे एनसीपी में शामिल हो जाएंगे. सूत्रों की मानें तो एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Sharad Pawar) की मौजूदगी में एकनाथ खडसे अपने तमाम कार्यकर्ताओं के साथ एनसीपी की सदस्यता लेंगे. 

बताया जा रहा है कि बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व की अनदेखी से खडसे नाराज हैं. वो राज्य की बीजेपी कोर कमेटी मेंबर और अन्य महत्त्वपूर्ण पदों से इस्तीफा दे सकते हैं. गोपीनाथ मुंडे के जाने के बाद एकनाथ खडसे ओबीसी समाज का बड़ा चेहरा हैं. ऐसे में बीजेपी को एक बड़ा झटका लगने जा रहा है. राजनैतिक गलियारों में चर्चा है कि एकनाथ खडसे शरद पवार की अध्यक्षता में गुरुवार 22 अक्टूबर को एनसीपी का दामन थामेंगे.

वहीं महाराष्ट्र भाजपा प्रदेश अध्यक्ष चंद्रकांत पाटिल ने जानकारी देते हुए कहा कि एकनाथ खडसे ने कोई इस्तीफा मुझे नहीं दिया है और ना ही वो अपने किसी पद से इस्तीफा देंगे. भाजपा नेता एकनाथ खडसे ने भी साफ कर दिया कि उन्होंने पार्टी से कोई इस्तीफ़ा नहीं दिया है. दरअसल पिछले कई दिनों से यह अनुमान लगाया जा रहा था कि खडसे राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी में शामिल होंगे.

इसके साथ ही उन्होंने कथित तौर पर जलगांव क्षेत्र के NCP नेताओं के साथ एक बैठक भी की थी. इसके अलावा माना यह भी जा रहा था कि वह NCP के कोटे से विधान परिषद भी जा सकते हैं.  मालूम हो कि 2019 के अक्टूबर के विधानसभा चुनावों में एकनाथ खडसे को पार्टी ने मुक्तेनगर सीट से टिकट देने से इनकार कर दिया था. पिछली देवेंद्र फडणवीस सरकार से कई आरोपों के बाद इस्तीफा देने के बाद से वह राजनीति से दूर चल रहे हैं.

First Published : 20 Oct 2020, 04:02:33 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो