logo-image

संसद में सीट बदलने की व्यवस्था पर बोले संजय राउत- दिल्ली किसी के बाप की नहीं...

महाराष्ट्र में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के सरकार बनाने की संभावना के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है.

Updated on: 17 Nov 2019, 10:25 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र से लेकर दिल्ली तक भाजपा (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच खींचतान जारी है. महाराष्ट्र में कांग्रेस, एनसीपी और शिवसेना के सरकार बनाने की संभावना के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोला है. उन्होंने दावा किया कि उन्हें 170 विधायकों का समर्थन हासिल है और दिसंबर तक महाराष्ट्र में सरकार बन जाएगी.

यह भी पढ़ेंः अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला मुसलमानों को स्वीकार करना चाहिए: VHP

शिवसेना के नेता संजय राउत ने रविवार को एक निजी चैनल से बातचीत में कहा कि विधानसभा में हम बहुमत साबित करेंगे. हमें 170 विधायकों का समर्थन हासिल होगा और हमारी सरकार 5 साल चलेगी और सीएम शिवसेना का ही होगा. उन्होंने आगे कहा कि तीनों दलों के बीच न्यूनतम साझा कार्यक्रम पर चर्चा हो चुकी है. सोमवार को शरद पवार दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे. हम लोगों के बीच अभी भी सभी मुद्दों पर चर्चा चल रही है. कोई भी बीजेपी के साथ नहीं जाएगा.

उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा कि सदन में हम 170 विधायकों के आंकड़े के साथ बहुमत सिद्ध करेंगे. शरद पवार काफी अनुभवी हैं, वो सरकार चाहते हैं. इसलिए उनका अनुभव काम आएगा. शरद पवार को लेकर हमारे मन को कोई संशय नहीं है. कांग्रेस और एनसीपी के साथ मिलकर हम अगले पांच साल तक सरकार चलाएंगे.

शिवसेना सांसद ने आगे कहा कि सदन में हमारी सीट बदल दी गई. कोई बात नहीं, लेकिन इतना समझ लेना चाहिए दिल्ली किसी के बाप की नहीं है. बड़े-बड़े आए और चले गए. दिसंबर के पहले सप्ताह में महाराष्ट्र में सरकार बन जाएगी. बीजेपी ने हमें धोखा दिया है. जो सबके सामने कहा था अब उस से मुकर गए हैं. महाराष्ट्र में अब नेता तो क्या जनता भी भाजपा के साथ नहीं है.

यह भी पढ़ेंः जम्मू-कश्मीर: नजरबंद 35 राजनेताओं को सेंटूर होटल से एमएलए हॉस्टल शिफ्ट किया गया, जानें क्यों

उन्होंने आगे कहा कि वे (बीजेपी) मालिक हैं. हमको एनडीए से निकाल दिया. हम तो एनडीए के फाउंडर हैं. सब छोड़ चले गए थे तो एनडीए में केवल हम और अकाली बचे थे. हम एनडीए के संस्थापक सदस्य हैं. शिवसेना को बाहर करने को एनडीए में किसी से पूछा? कोई बताए. एनडीए का अध्यक्ष या संयोजक कौन है? कौन एनडीए की बैठक बुलाता है?.

संजय राउत ने कहा, एनडीए में स्पेशल बैठक बुलाकर चर्चा कीजिए कि किसने धोखा किया. हम आमने-सामने चर्चा को तैयार हैं. एनडीए से निकालने की बात किस आधार पर करते हो?. जब जम्मू-कश्मीर में देशद्रोही पार्टी पीडीपी से निकाह किया था, जब उसे एनडीए में लाए थे तब किससे पूछा था? इसके बाद पीडीपी से तलाक कर लिया. नीतीश कुमार से हमारे अच्छे संबंध हैं, लेकिन हम उन्हें कहना चाहते हैं कि बीजेपी अब उनको धोखा देगी.

उन्होंने आगे कहा कि सबसे पहले गोधरा कांड के बाद पीएम नरेंद्र मोदी पर सवाल उठा कर रामविलास पासवान एनडीए से बाहर गए थे. नीतीश कुमार किस पर सवाल पर उठाकर बाहर गए थे? अब सत्ता के लिए एनडीए में आ गए हैं. आज अकाली दल के अलावा जो भी दल हैं वो सत्ता के लिए साथ आए हैं, वो सत्ता के लिए एनडीए और यूपीए से अंदर और बाहर होते रहते हैं.