logo-image

महाराष्ट्र: संजय राउत बोले- सरकार बनाने का नहीं मिला कोई प्रस्ताव तो कांग्रेस ने शिवसेना को दी ये नसीहत

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर लगातार बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच खींचतान चल रही है.

Updated on: 06 Nov 2019, 07:17 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर लगातार बीजेपी (BJP) और शिवसेना (Shiv Sena) के बीच खींचतान चल रही है. इस बीच शिवसेना के नेता ने एक बड़ा खुलासा किया कि शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को बीजेपी की तरफ से सरकार बनाने को लेकर कोई प्रस्ताव अभी तक नहीं आया है. वहीं, कांग्रेस और एनसीपी भी शिवसेना का साधने में जुटी हुई है. कांग्रेस का कहना है कि शिवसेना के गठबंधन से हटने तक कोई समाधान नहीं हो सकता है.

यह भी पढ़ेंः करतारपुर कॉरिडोर पर पाकिस्तान की नीयत में खोट, भारत की शंकाओं पर कान नहीं दे रहा बेशर्म इमरान खान

बता दें कि महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव परिणाम आए 12 दिन हो गए हैं और फिलहाल 'कौन बनेगा मुख्यमंत्री' को लेकर खींचतान जारी है. हालांकि, बदलते घटनाक्रम में कांग्रेस शिवसेना को नसीहत दे रही है तो शिवसेना भी सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते बीजेपी को सरकार बनाने को कह रही है. वहीं, शिवसेना अपने 50-50 फॉर्मूला पर अड़ी हुई है. इस बीच कांग्रेस और एनसीपी ने विपक्ष में बैठने का ऐलान किया है.

शिवसेना के संजय राउत ने कहा कि हम महाराष्ट्र के राज्यपाल से मिले थे. साथ ही रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (RPI) के प्रमुख रामदास अठावले ने भी उनसे मुलाकात की है. अगर भाजपा के नेता कल राज्यपाल से मुलाकात करेंगे तो बड़ी पार्टी होने के नाते उन्हें सरकार बनाने का दावा पेश करना चाहिए. उन्होंने आगे कहा कि बीजेपी की तरफ से सरकार बनाने को लेकर कोई प्रस्ताव अभी तक शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे को नहीं आया है.

यह भी पढ़ेंः पंचकूला हिंसा मामला: कोर्ट से जमानत मिलने के बाद अंबाला जेल से बाहर आईं हनीप्रीत

वहीं, कांग्रेस के नेता और पूर्व सीएम अशोक चव्हाण ने शिवसेना को गठबंधन तोड़ने की नसीहत दे डाली. उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर जो स्थिति है उसके लिए बीजेपी जिम्मेदार है, क्योंकि भाजपा अपने सहयोगियों को विश्वास में नहीं ले रही है. इस कारण शिवसेना परेशान है और दोनों पार्टियों के बीच तनाव व्याप्त है. शिवसेना के गठबंधन से हटने तक कोई समाधान नहीं हो सकता है.

इस बीच बुधवार को शिवसेना नेता संजय राउत ने एनसीपी प्रमुख शरद पवार से मुलाकात की. इस मुलाकात के बाद शरद पवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, बीजेपी-शिवसेना को महाराष्ट्र में जल्द से जल्द सरकार बना लेनी चाहिए. उन्होंने कहा, मेरे पास कहने के लिए अभी तक कुछ नहीं है. बीजेपी और शिवसेना को लोगों का जनादेश मिला है. ऐसे में उन्हें जितना जल्दी हो सके सरकार बना लेनी चाहिए. लोगों ने हमें विपक्ष में बैठने का आदेश दिया है.