logo-image

महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट पर बोले राउत, BJP ऑपरेशन लोटस करने में सफल नहीं हो पाएगी   

शिवसेना नेता संजय राउत ने महाराष्ट्र में राजनीतिक संकट को लेकर भाजपा पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे के पास 26 विधायकों का समर्थन नहीं है, मगर उनके पास 17 से 18 विधायक हो सकते हैं.

Updated on: 21 Jun 2022, 05:56 PM

highlights

  • राउत बोले, एकनाथ शिंदे के पास 26 विधायकों का समर्थन नहीं है
  • 4 विधायक गुजरात से आने की कोशिश में थे,  मगर उन्हें पकड़ लिया गया

नई दिल्ली:

शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने महाराष्ट्र (Maharashtra) में राजनीतिक संकट (Political Crisis) को लेकर भाजपा (BJP) पर आरोप लगाया है. उन्होंने कहा कि एकनाथ शिंदे के पास 26 विधायकों का समर्थन नहीं है, मगर उनके पास 17 से 18 विधायक हो सकते हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा ऑपरेशन लोटस करने की तैयारी कर रही है. राउत ने कहा, हम चुनौती देते हैं कि ऐसा करके दिखाएं. संजय राउत ने कहा कि हमारे 4 विधायक गुजरात से आने की कोशिश में थे, लेकिन उन्हें पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है. हमने अभी-अभी एकनाथ शिंदे (EKNath Shinde)  को विधायक दल के नेता के पद से हटा दिया है. हालांकि संजय राउत ने दावा किया कि बैठक में कुल 35 विधायक थे और 7 से 8 नेता आ नहीं सके. उन्होंने कहा कि यदि मुंबई पुलिस सूरत जा पाती है तो दोबारा सभी विधायक वापस आ जाएंगे. 

विधायकों की जान को खतरा 

सूरत में रखे गए हमारे विधायकों का कहना है कि उनकी जान को खतरा है. ये फिर लोकतंत्र को खतरा है. संजय राउत ने कहा कि एकनाथ शिंदे हमारे मित्र हैं. यदि यह पार्टी नहीं होती तो फिर हमारी पहचान क्या होती. बालासाहेब ठाकरे के जाने के बाद उद्धव ठाकरे के नेतृत्व में ही पार्टी है और उन्होंने एकनाथ शिंदे को दो बार मंत्री बनाया. संजय राउत ने दावा किया कि एकनाथ शिंदे के साथ जो मंत्री गए हैं, उनके पद छीने जाएंगे. इसके अलावा अगले 24 घंटे में एकनाथ शिंदे पर भी कार्रवाई होगी. 

सूरत में बैठे विधायक डर गए हैं, लौटना चाहते हैं

राउत ने अपने बयान में कहा कि सूरत में बैठे विधायक डरे हुए हैं ​कि यदि उनकी विधायकी गई तो फिर उन्हें दोबारा चुनाव लड़ना होगा. संजय राउत ने कहा कि एक विधायक कैलाशनाथ पाटिल तो भाग कर आ गए हैं. 4 किलोमीटर तक पैदल चल कर आए हैं. शरद पवार की ओर से इस मामले को शिवसेना का आंतरिक मामला बताया जा रहा है. संजय राउत ने कहा कि कल रात को सुप्रिया सुले और जयंत पाटिल ने उद्धव ठाकरे से मुलाकात की. आज शाम को दोबारा कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं के साथ बैठक हुई. भाजपा की सरकार बनने के दावे को लेकर उन्होंने कहा कि पहले हमारे विधायकों को सौंप दें, फिर बात करते हैं.