logo-image

नेवी के पूर्व अफसर की पिटाई मामले पर बोले संजय राउत- कानून तोड़ने वालों को बख्शा नहीं जाएगा, लेकिन...

Sanjay Raut on Ex Navy Officer: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे का कार्टून शेयर करने पर नौसेना के पूर्व अफसर की पिटाई करने के मामले पर शिवसेना की पहली प्रतिक्रिया आई है.

Updated on: 12 Sep 2020, 11:58 PM

नई दिल्‍ली:

Sanjay Raut on Ex Navy Officer: महाराष्ट्र के सीएम उद्धव ठाकरे का कार्टून शेयर करने पर नौसेना के पूर्व अफसर की पिटाई करने के मामले पर शिवसेना की पहली प्रतिक्रिया आई है. इसे लेकर शिवसेना नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने कहा कि सार्वजनिक किए अपने संदेश में लिखा है कि अगर प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, राज्यपाल, मुख्यमंत्री के पदों पर टीका करते समय अभिव्यक्ति की आजादी के नाम पर मनमानी कर कुछ भी दिखाया जाएगा तो लोगों के संयम का बांध टूट जाता है. इसलिए जरूरी है कि लोग एक-दूसरे का आदर करें.

शिवसेना नेता संजय राउत ने शनिवार को मराठी में किए गए अपने ट्वीट में लिखा- महाराष्ट्र नियमों का पालन करने वाला राज्य है. अगर कोई कानून हाथ में लेता है तो उस पर कार्रवाई की जाती है, यही सीएम उद्धव ठाकरे की नीति है. शुक्रवार को पूर्व नौसेना के अफसर से मारपीट की घटना सामने आई. उस शख्स ने सीएम उद्धव ठाकरे के खिलाफ एक कार्टून शेयर किया था. कार्टून बदनामी कारक था तो शिवसैनिकों की प्रतिक्रिया भी उसी तरह थी.

संजय राउत ने आगे लिखा कि इस पर फिर भी तुरंत कार्रवाई कर आरोपियों को गिरफ्तार किया गया. इस मामले में विपक्ष का राजनीति करना दुर्भाग्यपूर्ण है. दोनों तरफ के लोगों को संयम बरतनी चाहिए. अगर प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति, राज्यपाल, मुख्यमंत्री के पदों पर टीका करते समय अभिव्यक्ति की आजादी के नाम मनमानी कर कुछ दिखाया जाएगा तो संयम का बांध टूट जाता है"

शिवसेना नेता ने आगे लिखा कि इसलिए ज़रूरी है कि सभी लोग एक-दूसरे का सम्मान करें. समाज में अशांतता और तनाव का निर्माण न हो यह जिम्मेदारी सत्ता पक्ष के साथ विपक्ष की भी है.

पूर्व नेवी अफसर मामले में फडणवीस का उद्धव पर हमला

पूर्व नौसेना अफसर की पिटाई मामले में महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और वरिष्ठ बीजेपी नेता देवेंद्र फडणवीस ने कहा कि यह बेहद गलत है और राज्य प्रायोजित आतंक का नमूना है. मैंने सीएम उद्धव ठाकरे से ट्वीट के जरिए इस तरह के गुंडाराज को रोकने की अपील की थी. हालांकि, गिरफ्तार किए गए 6 आरोपी 10 मिनट में छूट गए.

राजनाथ सिंह ने इस हमले की निंदा की

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा कि सेवानिवृत्त नेवी अफसर मदन शर्मा से बातचीत कर उनका हाल जाना, जिनपर मुंबई में गुंडों ने हमला किया और उनके स्वास्थ्य के बारे में जानकारी ली. इस तरह के हमले पूर्व सैनिकों पर अस्वीकार्य और अपमानजनक है. मैं मदन शर्मा के जल्द स्वस्थ होने की कामना करता हूं.