News Nation Logo

संजय राउत ने कहा-मराठी मानुष पर हो रहे हमले के खिलाफ लड़ाई शुरू

शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रमुख नेताओं के ऊपर केंद्रीय जांच एजेंसियां दबाव डाल रही हैं. शिवसेना और राकांपा के प्रमुख और नेताओं के ऊपर  केंद्रीय एजेंसियां जो कर रही हैं, वो ठीक नहीं है.

News Nation Bureau | Edited By : Pradeep Singh | Updated on: 15 Feb 2022, 05:35:32 PM
sanjay raut

शिवसेना नेता संजय राउत का प्रेस कांफ्रेंस (Photo Credit: News Nation)

नई दिल्ली:  

शिवसेना नेता संजय राउत मुंबई में आज यानि मंगलवार को एक प्रेस कांफ्रेंस कर रहे हैं. फ्रेस कांफ्रेंस शुरू हो गया है. मुंबई के शिवसेना भवन पहुंचने और प्रेस कांफ्रेंस को संबोधित करने के पहले संजय राउत ने  शिवसेना के दिवंगत प्रमुख बाला साहब को नमन  करते हुए कहा कि अनेक लड़ाईयां इसी भवन से शुरु हुई .इसी भवन ने मुंबई में आतंकी हमला भी झेला है. जो लोग बाला साहब के साथ थे वो सब हमारे साथ हैं.

उन्होंने कहा कि सभी ने कहा कि लड़ाई शुरु करो,मराठी मानुष पर हो रहे हमले के खिलाफ लड़ाई शुरू हो चुकी है. केंद्र सरकार पर उन्होंने आरोप लगाया कि शिवसेना और राष्ट्रवादी कांग्रेस के प्रमुख नेताओं के ऊपर केंद्रीय जांच एजेंसियां दबाव डाल रही हैं. शिवसेना और राकांपा के प्रमुख और नेताओं के ऊपर केंद्रीय एजेंसियां जो कर रही हैं, वो ठीक नहीं है.

यह भी पढ़ें: कांग्रेस छोड़ते ही अश्विनी कुमार बोले- पंजाब में AAP की बन रही सरकार

उन्होंने कहा कि ऐसा सिर्फ महाराष्ट्र में नहीं हो रहा है, पश्चिम बंगाल में भी हो रहा है. केंद्र सरकार और भाजपा महाराष्ट्र की सरकार गिराना चाहती है. ये धमकी देते हैं कि महाराष्ट्र सरकार को गिरा देंगे. 

संजय राउत ने कहा कि केंद्रीय ऐजेंसियों के माध्यम से लोगों को परेशान किया जा रहा है. बीजेपी के लोग महाराष्ट्र में अपनी सरकार बनाने की धमकी और तारीख किसके दम पर दे रहे हैं? मैने वैंकेया नायडू को पत्र लिखा है. बीजेपी के कुछ प्रमुख नेता मुझे दिल्ली में मिले, मैं उन्हें जानता हूं. उन्होंने कहा कि तुम लोग सरकार से बाहर निकलो, नहीं तो हम राष्ट्रपति शासन लगाएंगे, या फिर विधायकों को अपने पाले में लाएंगे.

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि केंद्रीय एजेंसियां ​​हमारी पार्टी के नेताओं को परेशान कर रही हैं. इन एजेंसियों का इस्तेमाल कर हमारे नेताओं पर दबाव बनाया जा रहा है. कुछ भाजपा नेता कह रहे हैं कि महाराष्ट्र सरकार 10 मार्च को गिर जाएगी. ये सभी अफवाहें तब शुरू हुईं जब मैंने वेंकैया नायडू को पत्र लिखा. 

संजय राउत ने कहा कि ठाकरे परिवार पर अलीबाग में 19 बंगले बनाने का आरोप लगाया जा रहा है. मैं सभी पत्रकारों को पिकनिक के लिए इन बंगलों में ले जाऊंगा, अगर बंगले नहीं मिले तो (भाजपा) आरोप लगाने वालों को उनकी जगह दिखानी चाहिए.  

शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि पीएमसी बैंक धोखाधड़ी मामले में बीजेपी के किरीट सोमैया और उनके बेटे को गिरफ्तार किया जाना चाहिए. निकॉन इंफ्रा कंस्ट्रक्शन कंपनी किसकी है? PMC केस के आरोपी राकेश वाधवान और सोमैया के बेटे हैं इस कंपनी में पार्टनर. 
 
 संजय राउत ने कहा कि जांच एजेंसियों से डरा धमका कर बीजेपी के लोग मुझसे महाराष्ट्र सरकार को गिराने की साजिश कर रहे थे. लेकिन मैंने मना कर दिया. इसके बाद मेरे दोस्तों पर ईडी के छापे पड़ने लगे. मैंने अमित शाह को फोन किया और पूछा कि क्या मुझसे कोई दुश्मनी है. मैंने उससे कहा कि अगर मुझे कोई समस्या है तो मुझे गिरफ्तार कर लो लेकिन मेरे दोस्तों और परिवार के सदस्यों को परेशान मत करो. ईडी मेरे घर आ सकता है और मुझे गिरफ्तार कर सकता है.  

First Published : 15 Feb 2022, 04:15:01 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.