logo-image

ED की रिमांड में संजय राउत से पूछताछ, कैश लेनदेन पर हुआ ये बड़ा खुलासा

पात्रा चॉल मामले में शिवसेना के संजय राउत की ईडी कस्टडी 8 अगस्त तक बढ़ा दी गई है. जब ईडी की टीम ने कस्टडी में संजय रावत से पूछताछ की तो यह भी पता चला है कि अलीबाग में जो जमीन खरीदी गई थी उसमें कैश के भी लेनदेन हुए हैं.

Updated on: 04 Aug 2022, 04:30 PM

मुंबई:

पात्रा चॉल मामले में शिवसेना के संजय राउत की ईडी कस्टडी 8 अगस्त तक बढ़ा दी गई है. जब ईडी की टीम ने कस्टडी में संजय रावत से पूछताछ की तो यह भी पता चला है कि अलीबाग में जो जमीन खरीदी गई थी उसमें कैश के भी लेनदेन हुए हैं. हालांकि, पूछताछ में संजय रावत ने इस बात से इनकार कर दिया था, लेकिन ईडी ने पिछले 2 दिनों की छापेमारी में ऐसे दस्तावेज बरामद किए हैं, जिसमें संजय राउत द्वारा कैश डील के सबूत मिले हैं और इस कैश डील को लेकर संजय राउत के पास कोई जवाब नहीं है.

यह भी पढ़ें : संजय राउत के बाद अब उनकी पत्नी वर्षा राउत को ED ने भेजा समन

खास बात यह है कि छापेमारी के बाद जो भी दस्तावेज पिछले 2 दिनों में प्रवर्तन निदेशालय (ED) के सामने आए हैं, इन दस्तावेजों को ईडी ने संजय राउत के सामने रखकर पूछताछ की है. यानी कि इन दस्तावेजों की जानकारी बकायदा संजय रावत को दी गई है, जिसके बाद से ही संजय रावत बेहद परेशान हो गए हैं. 

इन्हीं दस्तावेजों से माध्यम से संजय राउत द्वारा अलीबाग लैंड डील में कैश लेनदेन का खुलासा भी हुआ है और अब ED ने दस्तावेजों में जिन लोगों के नाम दर्ज हैं उन्हें 5 और 6 अगस्त को पूछताछ के लिए समन किया है.

ईडी की शुरुआती जांच में ये पता चला था कि संजय राउत और उनकी पत्नी के बैंक अकाउंट में 1 करोड़ 6 लाख ट्रांसफर किए गए थे, लेकिन अब ED के पास 1 करोड़ 17 लाख की नई जानकारी सामने आई है, जो राउत को दिए गए थे.

यह भी पढ़ें : T20 World Cup : इन 3 प्लेयर्स की जगह T20 विश्व कप में पक्की, करेंगे कमाल!

इसके अलावा संजय राउत की पत्नी वर्षा रावत के बैंक अकाउंट में पिछले दो दिनों में जांच के दौरान 1 करोड़ 8 लाख की एंट्री पाई गई है, ये पैसे अलग-अलग लोगों द्वारा वर्षा राउत के अकाउंट में डाले गए थे.

संजय राउत से वर्षा रावत के अकाउंट में आए हुए पैसे की जब पूछताछ ED अधिकारियों में की तो उन्होंने कोई ठोस जवाब नहीं दिया. ईडी ने जिन-जिन लोगों के अकाउंट से वर्षा रावत के अकाउंट में पैसे आए हैं उन्हें 5, 6 और 8 अगस्त को पूछताछ में शामिल होने के लिए समन भेजा है.