News Nation Logo
Banner

संजय राउत का बड़ा दावा- इंदिरा गांधी गैंगस्टर करीम लाला से मिला करती थीं, क्योंकि...

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने बुधवार को दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) मुंबई में पुराने डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं.

Bhasha | Updated on: 15 Jan 2020, 07:24:16 PM
शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

पुणे:

शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने बुधवार को दावा किया कि पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी (Indira Gandhi) मुंबई में पुराने डॉन करीम लाला से मिलने आती थीं. राउत ने मुंबई में अंडरवर्ल्ड के दिनों को याद करते हुए कहा कि दाऊद इब्राहिम, छोटा शकील और शरद शेट्टी जैसे गैंगस्टर महानगर और आसपास के क्षेत्रों पर नियंत्रण रखते थे. आपको बता दें कि राउत पहले एक पत्रकार थे.

यह भी पढ़ेंःअब पाकिस्तान की खैर नहीं, Indian Airforce के बेड़े में शामिल होगा सुखोई-30 स्क्वाड्रन

संजय राउत ने एक पुरस्कार समारोह के दौरान एक मीडिया समूह को दिए साक्षात्कार में कहा कि वे तय करते थे कि पुलिस आयुक्त कौन बनेगा, मंत्रालय (सचिवालय) में कौन बैठेगा. राउत ने दावा किया कि हाजी मस्तान के मंत्रालय में आने पर पूरा मंत्रालय उसे देखने के लिए नीचे आ जाता था. इंदिरा गांधी पाइधोनी (दक्षिण मुंबई में) में करीम लाला से मिलने आती थीं.

राउत की पार्टी ने पिछले साल महाराष्ट्र में राकांपा और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई है. 1960 के दशक से 1980 के दशक तक मुंबई में शराब की तस्करी, जुआ और जबरन वसूली रैकेट चलाने वाले लाला की 2002 में मृत्यु हो गई. शिवसेना के राज्यसभा सदस्य ने कहा कि वे अंडरवर्ल्ड के दिन थे. बाद में, हर कोई (डॉन) देश छोड़कर भाग गया. अब ऐसा कुछ नहीं है.

यह भी पढ़ेंःPM मोदी ने आर्टिकल 370 पर भेजा था दूत, दिग्विजय सिंह जाकिर नाइक के आरोप पर बोले- सरकार जवाब दे

यह पूछे जाने पर कि क्या अंडरवर्ल्ड के लोगों ने फोटो खिंचवाई, राउत ने दावा किया कि उन्होंने दाऊद इब्राहिम सहित कई गैंगस्टरों की तस्वीरें खींचीं हैं. शिवसेना नेता ने यह भी दावा किया कि उन्होंने एक बार दाऊद इब्राहिम को फटकार लगाई थी. उन्होंने कहा कि मैंने उसे देखा है, मैं उससे मिला हूं, मैंने उससे बात की है और मैंने उसे फटकार भी लगाई.

First Published : 15 Jan 2020, 07:12:04 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.