logo-image

महाराष्ट्र सरकार के मंत्री ने इस्तीफा देने के बाद कही ये बड़ी बात

इस महीने की शुरुआत में पुणे की एक महिला जो कि सोशल मीडिया पर वीडियोज बनाकर शेयर करती थी उसकी आत्महत्या के मामले में महाराष्ट्र के मंत्री संजय राठौड़  का नाम भी घसीटा जा रहा है.

Updated on: 28 Feb 2021, 05:55 PM

मुंबई:

महाराष्ट्र की महाअघाड़ी सरकार सरकार के मंत्री और शिवसेना नेता संजय राठौड़ ने इस्तीफा दे दिया है. उन्होंने अपने इस्तीफा देने की वजह भी मीडिया में साझा कर दी है. मीडिया से बातचीत करते हुए महाराष्ट्र सरकार के पूर्व मंत्री संजय राठौड़ ने बताया कि, उन्होंने अपना इस्तीफा मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को सौप दिया है. आपको बता दें कि इस महीने की शुरुआत में पुणे की एक महिला जो कि सोशल मीडिया पर वीडियोज बनाकर शेयर करती थी उसकी आत्महत्या के मामले में महाराष्ट्र के मंत्री संजय राठौड़  का नाम भी घसीटा जा रहा है. जिसकी वजह से विपक्ष लगातार संजय राठौड़ पर कार्रवाई का दबाव बना रहा था और विधानसभा सत्र नहीं चलने देने की धमकी दे रहा था. इसी वजह से संजय राठौड़ ने अपना इस्तीफा सीएम उद्धव ठाकरे को सौंप दिया.

इसके पहले टिक टॉक स्टार की खुदकुशी के मामले में घिरे उद्धव सरकार के वन मंत्री संजय राठौड़ ने रविवार को इस्तीफा दे दिया था. सूत्रों के मुताबिक शिवसेना नेता संजय राठौड़ ने रविवार को सीएम उद्धव ठाकरे से मुलाकत की और उसके बाद अपना इस्तीफा सौंपा. संजय राठौड़ ने कहा कि इस्तीफा दे रहा हूं लेकिन जांच पूरी हो जाने के बाद इसे मंजूर कीजिए. बता दें कि 22 वर्षीय टिक टॉक स्टार पूजा चौहान की खुदकुशी के मामले में संजय राठौड़ का नाम आने के बाद से शिवसेना प्रमुख और सूबे के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे पर राठौ़ड़ के इस्तीफे को लेकर दबाव बनाया जा रहा था.  बता दें कि महाराष्ट्र के पुणे के एक में एक 22 वर्षीय महिला Tik Tok स्टार  पूजा चौहान की खुदकुशी के मामले राठौड़ का नाम सामने आया था.

यह भी पढ़ेंःउद्धव सरकार के मंत्री संजय राठौड़ ने दिया इस्तीफा, इस मामले में आया था नाम

संजय राउत ने याद दिलाया था राजधर्म
आपको बता दें इससे पहले शिवसेना के सांसद संजय राउत ने एक ट्वीट करते हुए राजधर्म याद दिलाया था. उन्होंने ट्वीट करते हुए छत्रपति शिवाजी महाराज की तस्वीर साझा की है. इस तस्वीर पर लिखा है शिवाजी महाराज के हाथ में जो शाही छड़ी है वो किस चीज की परिचायक है. ये महाराष्ट्र धर्म की तरफ इशारा करती है जिसका मतलब है राजधर्म. हाल ही में विवाद बढ़ता देख सीएम उद्धव ठाकरे ने 24 फरवरी को मंत्री संजय को तलब किया था. विवादों में घिरने के बाद से राज्य के वन मंत्री संजय राठौड़ सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखे थे लेकिन अचानक वे बीते मंगलवार को वाशिम जिले के एक मंदिर पहुंचे थे.

यह भी पढ़ेंःवाराणसी में JP नड्डा ने BJP के वरिष्ठ पदाधिकारियों संग की बैठक, इन मुद्दों पर हुई विस्तृत चर्चा 

मामले को लेकर विपक्ष लगातार था हमलावर
गौरतलब है कि इस मामले पर विपक्ष पहले से ही हमलावर है. बीजेपी ने इस मामले की राठौड़ को पद से हटाने और 22 वर्षीय पूजा चौहान की मौत के मामले की विस्तृत जांच की मांग की है. अब विवाद को बढ़ते देख महाराष्ट्र सरकार के वन मंत्री संजय राठौड़ ने अपना ीोस्तिफा सौंप दिया है. हाल ही में विवाद बढ़ता देख सीएम उद्धव ठाकरे ने 24 फरवरी को मंत्री संजय को तलब किया था. विवादों में घिरने के बाद से राज्य के वन मंत्री संजय राठौड़ सार्वजनिक तौर पर नहीं दिखे थे लेकिन अचानक वे बीते मंगलवार को वाशिम जिले के एक मंदिर पहुंचे थे. यहां पत्रकारों से बातचीत के दौरान उन्होंने अपने ऊपर लगे आरोपों को खारिज कर दिया.