News Nation Logo

सोमवार को रिया के साथ उसके भाई, पिता और सिद्धार्थ पीठानी ईडी के सामने होंगे पेश

शनिवार को दोपहर के करीब शोविक ईडी के कार्यालय में उपस्थित हुए थे और उन्हें 18 घंटे से भी ज्यादा समय के बाद रविवार को सुबह सात बजे के आसपास वहां से वापस निकलते हुए देखा गया.

Written By : रूमानउल्ला खान | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 09 Aug 2020, 09:55:20 PM
sushant singh rajput

सुशांत सिंह राजपूत (Photo Credit: फाइल )

नई दिल्‍ली:

सुशांत सिंह राजपूत मामले में अपनी जांच को जारी रखते हुए प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा अभिनेत्री रिया चक्रवर्ती के भाई शोविक चक्रवर्ती को वित्तीय लेनदेन के संबंध में दूसरी बार सवालों के घेरे में लाया गया. शनिवार को दोपहर के करीब शोविक ईडी के कार्यालय में उपस्थित हुए थे और उन्हें 18 घंटे से भी ज्यादा समय के बाद रविवार को सुबह सात बजे के आसपास वहां से वापस निकलते हुए देखा गया.

अधिकारियों के मुताबिक, उनसे पूछताछ कर रही ईडी की टीम को कथित तौर पर उन्होंने गोलमोल या असंतुष्टिजनक जवाब दिए, जिसके चलते उन्हें सोमवार को फिर से तलब किए जाने की संभावना है. इसके अलावा, रिया चक्रवर्ती को भी ईडी के द्वारा सोमवार को एक और दौर पूछताछ करने के लिए बुलाया जाएगा. शुक्रवार को उनसे आठ घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की गई थी.

दिवंगत अभिनेता के पिता कृष्ण किशोर सिंह के द्वारा अपने बेटे के वित्तीय मामलों से संबंधित कुछ विषयों पर सवाल करने के लिए पटना पुलिस के साथ शिकायत दर्ज कराए जाने के बाद ईडी अन्य बातों के साथ ही साथ मनी-लॉन्ड्रिंग के एंगेल को भी टटोल रही है. रिया के अलावा सोमवार के लिए ED ने सुशांत के फ्लैटमेट सिद्धार्थ पीठनी को भी समन किया है. कल रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती को भी फ्रेश समन देकर पूछताछ में शामिल होने के लिए कहा जा सकता है.

हमारे सूत्रों के मुताबिक कल यानि सोमवार को रिया और उसके भाई के साथ ईडी के सामने एक बार फिर उपस्थित होंगे आइए आपको बताते हैं इसकी खास वजह

  • इस मामले में रिया चक्रवर्ती से कल सेकंड राउंड की पूछताछ होगी. इसके लिए रिया को शुक्रवार को ही ED आफिस से निकलने से पहले सोमवार के समन पर साइन करवा लिए गए थे.
  • इस केस के नजरिये से ये पूछताछ बेहद अहम होगी. जिस तरह ED ने रिया के भाई शोविक से कल 18 घंटे लगातार पूछताछ की, उसके बाद ED के आधिकारिक सूत्रों के मुताबिक, अब जांच की तस्वीर थोड़ी साफ हुई है.
  • रिया और उसके पिता से कल उनकी प्रॉपर्टी, पिछले 3 साल की ITR और तीनो कंपनियों vividrage, front india for world foundation, साल 2018 में खोली गयी आर्टिफिशियल इंटेलीजेंस, वर्चुअल रिएलिटी और ऑगुमेंटेंड रिएलिटी पर काम करने वाली कंपनी की फाइनेंसियल ट्रांजेक्शन पर पूछताछ होगी. सुशांत की कंपनी vividrage और front india साई फार्च्यून में रिया के पिता के फ्लैट पर रजिस्टर हैं. इसीलिए उसके पिता से भी रिया को सामने बैठाकर पूछताछ करनी जरूरी है.
  • सुशांत और रिया के CA संदीप श्रीधर और रितेश शाह से जो पूछताछ हुई है उसके आधार पर रिया से सख्ती से पूछताछ होगी. पहली बार जब ED ने सुशांत के एकाउंट से निकाली गयी रकम के बारे में पूछा था उस वक्त रिया ने ED को सीधा और सही जवाब नहीं दिया था. यानी सुशांत के एकाउंट से निकाले गए रुपये के मामले में CA और रिया के जवाब अलग-अलग थे. ED इस नजरिए से पूछताछ करेगी कि क्या इन्ही कंपनियों के जरिये 15 करोड़ की रकम रिया और उसके परिवार तक पहुंची.
  • Ed की मुम्बई ब्रांच में सोमवार को रिया, उसके पिता इंदरजीत, भाई शोविक और सिद्धार्थ पीठनी को पूछताछ के लिए समन. चारों को सुबह 10 बजे ED में जांच जॉइन करने के समन.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Aug 2020, 09:55:20 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.