News Nation Logo
अनन्या पांडे से सोमवार को फिर पूछताछ करेगी NCB अभिनेत्री अनन्या पांडे एनसीबी कार्यालय से रवाना हुईं, करीब 4 घंटे चली पूछताछ DRDO ने ओडिशा के चांदीपुर रेंज से हाई-स्पीड एक्सपेंडेबल एरियल टारगेट (HEAT) का सफल परीक्षण किया कल जम्मू-कश्मीर जाएंगे गृहमंत्री अमित शाह दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक 27 अक्टूबर को, छठ पूजा उत्सव के लिए ली जाएगी अनुमति 1971 के भारत-पाक युद्ध ने दक्षिण एशियाई उपमहाद्वीप के भूगोल को बदल दिया: सीडीएस जनरल बिपिन रावत माता वैष्णों देवी मंदिर में तीर्थयात्रियों के बीच कोरोना का प्रसार रोकने के लिए नए दिशा-निर्देश जारी दिल्ली जा रही फ्लाइट में एक आदमी की अचानक तबीयत ख़राब होने पर फ्लाइट की इंदौर में इमरजेंसी लैंडिंग 1971 का युद्ध, इसमें भारतीयों की जीत और युद्ध का आधार बेहद खास है: राजनाथ सिंह केंद्र सरकार की टीम उत्तराखंड में आपदा से हुई क्षति का आकलन कर रही है: पुष्कर सिंह धामी रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने आज बेंगलुरु में वैमानिकी विकास प्रतिष्ठान का दौरा किया शिवराज सिंह चौहान ने शोपियां मुठभेड़ में शहीद जवान कर्णवीर सिंह को सतना में श्रद्धांजलि दी मुंबई के लालबाग इलाके में 60 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव: कल शाम छह बजे सोनिया गांधी के आवास पर कांग्रेस सीईसी की बैठक

BJP का अब रश्मि ठाकरे के होगा 'सामना', बनीं पहली महिला संपादक

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की पत्नी रश्मि ठाकरे (Rashmi Thackeray) को शिवसेना (Shivsena) के मुखपत्र सामना (samana) का संपादक बनाया गया है.

News Nation Bureau | Edited By : Kuldeep Singh | Updated on: 01 Mar 2020, 10:17:05 AM
rashmi

रश्मि ठाकरे (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

मुंबई:

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (Uddhav Thackeray) की पत्नी रश्मि ठाकरे (Rashmi Thackeray) को शिवसेना (Shivsena) के मुखपत्र सामना (samana) का संपादक बनाया गया है. पहली बार किसी महिला को इस अखबार का संपादक बनाया गया है. रश्मि ठाकरे से पहले उद्धव ठाकरे सामना संपादक थे, लेकिन मुख्यमंत्री बनने के बाद उन्होंने यह पद छोड़ दिया. हालांकि संजय राउत अब भी इस मुखपत्र के कार्यकारी संपादक हैं.

यह भी पढ़ेंः 1 मार्च से ATM से नहीं निकलेंगे 2000 के नोट, रोजमर्रा की ये चीजें भी बदल जाएंगी

कौन हैं रश्मि ठाकरे
उद्धव ठाकरे की पत्नी रश्मि ठाकरे का जन्म थाने के डोंबिवली में हुआ था. पहले उनका नाम रश्मि पटनकर था. इन्होंने वाज़े-केलकर कॉलेज से ग्रेजुएशन किया है. उनके पिता माधव पटनकर व्यवसायी हैं. रश्मि ठाकरे ने 1987 में जीवन बीमा निगम में कॉन्ट्रैक्ट कर्मचारी के तौर पर ज्वाइन किया था. इसी नौकरी में रश्मि ठाकरे की मुलाकात राज ठाकरे की बहन जयजयवंती से हुई जो बाद में गहरी दोस्ती में बदल गई. जयजयवंती ने ही रश्मि की मुलाकात अपने चचेरे भाई उद्धव ठाकरे से कराई. इसके बाद दोनों में प्यार हुआ और इन्होंने 1989 में शादी कर ली. उनके दो बेटे आदित्य और तेजस ठाकरे हैं.

यह भी पढ़ेंः दिल्ली हिंसा में कांग्रेस की पूर्व पार्षद इशरत जहां को कोर्ट ने लगाई फटकार, जज बोले- आपको नहीं मिलेगी जमानत

महिला विंग के कार्यक्रम में आती हैं नजर
रश्मि ठाकरे को अक्सर शिवसेना की महिला विंग कार्यक्रमों को संबोधित करते देखा जाता है. माना जाता है कि रश्मि की राजनीतिक सूझ-बूझ भी उद्धव के सीएम की कुर्सी तक पहुंचने की मुख्य वजहों में से एक है. बताया जाता है कि बड़े बेटे आदित्य ठाकरे को भी डिप्टी सीएम के तौर पर प्रोजक्ट करने के पीछे रश्मि का ही दिमाग था.

First Published : 01 Mar 2020, 10:08:07 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो