News Nation Logo

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर रामदास अठावले ने बीजेपी-शिवसेना को दिया ये नया फॉर्मूला

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर रामदास अठावले ने बीजेपी-शिवसेना को दिया ये नया फॉर्मूला

By : Ravindra Singh | Updated on: 18 Nov 2019, 05:54:29 PM
रामदास अठावले

रामदास अठावले (Photo Credit: न्‍यूज स्‍टेट)

नई दिल्ली:

केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख रामदास अठावले ने अब महाराष्ट्र में मचे सियासी घमासान में एक और फॉर्मूला सुझाया है. आरपीआई प्रमुख ने महाराष्ट्र में सियासी घमासान का हल निकालने के लिए एक नया सुझाव देते हुए कहा कि महाराष्ट्र में सरकार बनाने के लिए 3 साल बीजेपी का सीएम बने और 2 साल शिवसेना का सीएम रहे. रामदास अठावले ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बातचीत करते हुए बताया कि उन्होंने इस समझौते के बारे में शिवसेना नेता संजय राउत से बात की थी. इस बारे में मैंने उन्हें बताया कि इसके मुताबिक 3 साल (बीजेपी से सीएम) और 2 साल (शिवसेना से सीएम) रहेगा, जिसके बाद दोनों ही पार्टियां आराम से महाराष्ट्र में सरकार बना सकती हैं. इसके बाद अठावले ने कहा कि अगर भारतीय जनता पार्टी इस फार्मूले पर सहमत होती है तो शिवसेना भी इस पर विचार कर सकती है. 

आपको बता दें कि बीते 25 दिनों से महाराष्ट्र में सीएम के पद को लेकर वहां सियासी घमासान मचा हुआ है. आपको बता दें कि इसके पहले रविवार को भी दिल्ली में महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की बैठक हुई. यह बैठक पार्लियामेंट के लाइब्रेरी बिल्डिंग में हुई, इस बैठक में NDA के सभी घटक दल शामिल हुए. बैठक में कई मुद्दों पर चर्चा हुई. महाराष्ट्र सरकार निर्माण का मुद्दा सबसे अहम रहा. सभी घटक दलों के बीच समन्वय बनाने के लिए बैठक बुलाई गई थी. बैठक में पीएम मोदी भी मौजूद रहे. इस दौरान केंद्रीय मंत्री और रिपब्लिक पार्टी ऑफ इंडिया के प्रमुख रामदास अठावले ने महाराष्ट्र में सरकार निर्माण को लेकर बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह से मध्यस्थता करने की गुजारिश की गई थी. 

अठावले ने कहा था कि अगर अमित शाह इस मामले में मध्यस्थता करते हैं तो कोई ना कोई रास्ता निकल सकता है. रामदास अठावले को जवाब देते हुए अमित शाह ने कहा कि चिंता मत करो. सब ठीक हो जाएगा. महाराष्ट्र में बीजेपी-शिवसेना की ही सरकार बनेगी. सरकार बनाने को लेकर शिवसेना बीजेपी के साथ आएगी. इसके साथ ही एनडीए की बैठक में कई और मुद्दे गरम रहे. इस दौरान लोक जनशक्ति पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष चिराग पासवान ने कहा कि हमने प्रधानमंत्री मोदी (Prime Minister Modi) से एनडीए कोर्डिनेशन कमेटी बनाने की मांग की है. हमने ये भी निवेदन किया है कि NDA कन्वीनर (संयोजक) (NDA convenor) नियुक्ति होनी चाहिए. जिससे घटक दलों के बीच बेहतर समन्वय बन सके.

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

First Published : 18 Nov 2019, 05:40:06 PM