logo-image

राज्यसभा के लिए वोटिंग शुरू, सभी पार्टियों ने जीत का किया दावा

Rajya Sabha elections : राज्यसभा चुनाव को लेकर महाराष्ट्र, हरियाणा, कर्नाटक और राजस्थान की 16 सीटों पर सबकी निगाहें टिकी हैं. राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई और मतदान की प्रक्रिया शुक्रवार शाम 4 बजे चलेगी.

Updated on: 10 Jun 2022, 09:39 AM

नई दिल्ली:

Rajya Sabha elections : राज्यसभा चुनाव को लेकर महाराष्ट्र, हरियाणा, कर्नाटक और राजस्थान की 16 सीटों पर सबकी निगाहें टिकी हैं. राज्यसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू हो गई और मतदान की प्रक्रिया शुक्रवार शाम 4 बजे चलेगी और शाम 5 बजे से काउंटिंग शुरू होगी. संभावनाएं जताई जा रही हैं कि देर शाम तक चुनाव के नतीजे जारी हो सकते हैं. चारों राज्यों में बीजेपी, कांग्रेस समेत कई बड़े सियासी दल अपना दमखम भर रहे हैं. चारों राज्यों में सभी पार्टियां अपनी-अपनी जीत का दावा कर रही है. 

महाराष्ट्र के विधायक राज्यसभा चुनाव के लिए मतदान करने के लिए विधानसभा पहुंच चुके हैं. महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और बीजेपी के वरिष्ठ नेता देवेंद्र फडणवीस भी राज्यसभा चुनाव के लिए विधानसभा पहुंचे. इस बीच शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि महा विकास अघाड़ी (MVA) के सभी चार उम्मीदवार जीतेंगे. हमें पूरा समर्थन है तो वहीं महाराष्ट्र विधान परिषद के नेता प्रतिपक्ष ने दावा किया है कि राज्यसभा चुनाव में बीजेपी उम्मीदवार ही जीतेंगे. राज्यसभा चुनाव 2022 को लेकर कांग्रेस नेता बालासाहेब थोराट ने कहा कि महा विकास अघाड़ी (एमवीए) के सभी चार उम्मीदवार पहली वरीयता के वोट में ही जीतेंगे.

आपको बता दें कि महाराष्ट्र में 6 सीट के लिए वोटिंग होनी है. 2 दशक से ज्यादा समय के बाद महाराष्ट्र में राज्यसभा चुनाव हो रहा है. इससे पहले सत्तारूढ़ एमवीए के सहयोगी शिवसेना, एनसीपी, कांग्रेस ने मुंबई के विभिन्न होटलों और रिसॉर्ट में अपने-अपने विधायकों को रखा है. एनसीपी चीफ शरद पवार, कांग्रेस महासचिव मल्लिकार्जुन खड़गे और भाजपा नेता एवं केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव ने मुंबई में अपने-अपने दलों के नेताओं से बात की.