logo-image

राज ठाकरे निकाय चुनाव में कर सकते हैं राजनीतिक गठबंधन, प्रस्ताव का है इंतज़ार

राज ठाकरे ने कहा, यदि कोई प्रस्ताव है तो मैं उसे सकारात्मक ढंग से लूंगा।

Updated on: 11 Jan 2017, 12:16 AM

मुंबई:

महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना (एमएनएस) के अध्यक्ष राज ठाकरे ने मंगलवार को संकेत दिया कि वह राज्य में होने वाले निकाय चुनाव में राजनीतिक गठबंधन के लिए तैयार हैं। राज ठाकरे (49) मीडियाकर्मियों से अनौपचारिक बातचीत कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वह ऐसे किसी भी प्रस्ताव को सकारात्मक रूप में लेंगे।

उन्होंने पिछली जुलाई के अपने रुख को दोहराया जिसे उनके चचेरे भाई उद्धव ठाकरे की शिव सेना ने ठुकरा दिया था। राज ने मुस्कुराते हुए कहा, 'यदि कोई प्रस्ताव है तो मैं उसे सकारात्मक ढंग से लूंगा।'

जब इस बारे में उद्धव ठाकरे से टिप्पणी करने के लिए कहा गया तो वह महज मुस्कुराए और हाथ जोड़कर सिर्फ जय महाराष्ट्र कहा जिसे राज के प्रस्ताव को विनम्रता के साथ ठुकरा देने के रूप में समझा गया।

एमएनएस के गठन के बाद से ही इसे खेल बिगाड़ने वाली एक संभावित पार्टी के रूप में माना जाता है और राज्य में हुए सभी चुनावों में सभी राजनीतिक दलों के लिए इससे कड़वा अनुभव मिला है। इस बार भी इस तरह की आशंका से इनकार नहीं किया जा सकता।

वर्ष 2012 के निकाय चुनाव में मनसे को महज 27 सीटें मिली थीं लेकिन अन्य दलों के अलावा दोनों सत्तारूढ़ दलों शिव सेना और भाजपा के मतों की हिस्सेदारी में सेंध लगाने में कामयाब रही थी।