News Nation Logo
Banner

मुबंई बाढ़ में 5 लोगों की मौत, दर्जन भर लापता

मुंबई में मंगलवार को बारिश से जुड़ी दुर्घटनाओं में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई।

IANS | Updated on: 30 Aug 2017, 11:22:38 PM

नई दिल्ली:

मुंबई में मंगलवार को बारिश से जुड़ी दुर्घटनाओं में कम से कम पांच लोगों की मौत हो गई। मूसलाधार बारिश की वजह से बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए। इससे मुंबई थम-सी गई बीएमसी के आपदा नियंत्रण के अनुसार, विक्रोली पूर्व में जनकल्याण नगर में बारिश के दौरान एक दो साल की बच्ची कल्याणी गोपाल जंगम दीवार के नीचे दब गई।

उसके माता-पिता गोपाल जंगम व छाया भी घायल हो गए और उन्हें महात्मा फुले अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक अन्य घटना विक्रोली के सूर्यनगर में हुई। यहां मूसलाधार बारिश की वजह से घर के एक हिस्से के ढहने से दो लोगों की मौत हो गई।

घाटकोपर उपनगरीय इलाके से लगे राजावाड़ी अस्पताल में इलाज के दौरान 18 माह के बच्चे निखिल सत्येंद्र और सुरेश ए. मौर्य (40) की मौत हो गई। घाटकोपर के अंबेडकर नगर में घर की दीवार गिरने से रामेश्वर तिवारी (45) की मौत हो गई, जबकि उनकी पत्नी मंजू व नाबालिग बच्चे कृष्णा व रौनक घायल हो गए।

मुंबई के कई इलाकों में करीब दर्जन भर लोग खास तौर से वरिष्ठ नागरिकों के लापता होने की खबर है। इनके चिंतित संबंधियों ने पुलिस में शिकायत दर्ज कराने के साथ इनकी तस्वीरें सोशल मीडिया पर पोस्ट की हैं, जिससे जानकारी की जा सके।

और पढ़ें: जारी हुआ 200 रुपये का नया नोट, जानें क्या हैं सिक्योरिटी फीचर्स

भारतीय मौसम विभाग (आईएमडी) ने बुधवार को मुंबई सहित महाराष्ट्र के पूरे तटीय कोंकण क्षेत्र में भारी से बहुत भारी वर्षा होने का अनुमान जताया है। अगले 48-72 घंटों में इसी तरह की स्थिति कोंकण के पालघर, ठाणे, मुंबई, रायगढ़, रत्नागिरी व सिंधुदुर्ग में होने की आशंका जताई गई है।

और पढ़ें: बवाना उपचुनाव में जीत से AAP को संजीवनी, बीजेपी की बड़े अंतर से हार

First Published : 30 Aug 2017, 11:22:12 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Mumbai Flood

वीडियो