logo-image

पुणे दीवार हादसे में मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 4 लाख का मुआवजा, 11 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

पुणे में दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई, 3 गंभीर घायल, पुलिस जांच में जुटी

Updated on: 29 Jun 2019, 05:45 PM

highlights

  • पुणे दीवार हादसे में 17 लोगों की मौत
  • 11 के खिलाफ केस दर्ज
  • मृतकों के परिजनों को मिलेंगे 4 लाख का मुआवजा

नई दिल्ली:

पुणे के कोंढवा क्षेत्र में शनिवार को दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई थी. जबकि तीन लोग गंभीर घायल हो गए. महाराष्ट्र सरकार के मंत्री चंद्रकांत पाटिल ने इस हादसे पर दुख व्यक्त किया है. उन्होंने कहा कि हादसे में 15 लोगों की मौत हुई जो बिहार के रहने वाले थे. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय आपदा राहत कोष से सभी पीड़ित के परिजनों को 4 लाख का मुआवजा दिया जाएगा. इसके लिए जिलाधिकारी जल्द जांच कर रही है. इसके लिए एक कमिटी बनाई गई है. रिपोर्ट मिलते ही मृतकों के परिजनों को राशि दी जाएगी.

चंद्रकांत पाटिल ने मौके-ए-हादसे का दौरा किया. इसके बाद NCP नेता सुप्रिया सुले ने भी मौके पर पहुंची. वहीं इस मामले में कई लोगों पर fir दर्ज हो गया है. जगदीश प्रसाद अगरवाल, सचिन अगरवाल, राजेश अगरवाल, विवेक अगरवाल, विपुल अगरवाल, पंकज बोहरा, सुरेश शहा, रश्मिकांत गांधी, साइट इंजीनियर, साइट सुपरवाइजर और लेबल कॉन्ट्रैक्ट के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें - कांग्रेस में इस्तीफे की लहर, तरुण कुमार और नाना पटोले ने अपने पद से दिया इस्तीफा

दीवार गिरने से 17 लोगों की मौत हो गई और तीन लोग घायल हो गए. पुलिस और राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) के अधिकारियों के अनुसार यह घटना शनिवार तड़के लगभग 2.15 बजे एल्कॉन स्टायलस इमारत में घटी. सभी लोग अपनी-अपनी झोपड़ियों में सो रहे थे. दीवार गिरने से सभी लोग उसमें फंस गए. बचाव दल की टीम ने मौके पर पहुंचकर दो नाबालिगों समेत तीन लोगों को बचा लिया. मलबे में फंसे अन्य लोगों को निकालने के लिए बचाव कार्य जारी है. इस हादसे का बड़ा कारण भारी बारिश बताई जा रही है.