News Nation Logo
Banner

महाराष्ट्र के पुणे में जमकर बरसे बदरा, मौसम हुआ सुहाना; देखें वीडियो

इसके पहले मौसम विभाग ने दक्षिण कोंकण में सोमवार को भारी बारिश की संभावना व्‍यक्‍त की थी, जिसमें महाराष्ट्र के मुंबई और ठाणे में भी अलग-अलग स्‍थानों पर भारी बारिश या गरज के साथ बारिश का अनुमान लगाया था.

News Nation Bureau | Edited By : Ravindra Singh | Updated on: 21 Sep 2020, 04:07:17 PM
pune rain

पुणे में बारिश (Photo Credit: आईएएनएस)

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र के पुणे में जमकर बारिश हुई है. इस बारिश से वहां के लोगों को गर्मी से निजात मिल गई है. बारिश का ये शानदार नजारा महाराष्ट्र् राज्य के पुणे के शिवाजी नगर इलाके के हैं. आपको बता दें कि पिछले कुछ दिनों से यहां पर गर्मी और उमस की वजह से लोगों का जीना मुहाल हो गया था. इस बारिश की वजह से यहां के तापमान में गिरावट आई है और लोगों को उमस भरी गर्मी से निजात मिली है. 

आपको बता दें कि इसके पहले मौसम विभाग ने दक्षिण कोंकण में सोमवार को भारी बारिश की संभावना व्‍यक्‍त की थी, जिसमें महाराष्ट्र के मुंबई और ठाणे में भी अलग-अलग स्‍थानों पर भारी बारिश या गरज के साथ बारिश का अनुमान लगाया था. आईएमडी मुंबई ने मुंबई और ठाणे में मंगलवार को भी भारी बारिश होने की आशंका जाहिर की है. आइएमडी के मुताबिक आने वाले दिनों में दक्षिण कोंकण के अलग-अलग इलाकों में भारी बारिश हो सकती है. वहीं महाराष्ट्र और उत्तरी कोंकण के कई इलाकों में हल्की से मध्यम बारिश हो सकती है.

इन इलाकों में भी है बारिश की संभावना
पिछले कुछ दिनों से देश के कई इलाकों में तेज गर्मी पड़ रही है जिसे देखते हुए मौसम विभाग ने उन इलाकों में बारिश की संभावना जाहिर की है. मौसम विभाग के अनुसार बंगाल की खाड़ी में बनने वाले कम दबाव के क्षेत्र के चलते मौसम विभाग ने देश के बहुत से इलाकों में भारी बारिश की संभावना जाहिर की है. मध्य और दक्षिण भारत के कई इलाकों में सोमवार व मंगलवार को बारिश होने की संभावना है. आपको बता दें कि मौसम विभाग ने रविवार को भी कुछ इलाकों के लिए येलो अलर्ट जारी किया था.  

मौसम विभाग ने बंगाल की खाड़ी में कम दबाव के कारण महाराष्ट्र के अलग-अलग हिस्‍सों में 21 और 22 सितंबर के बीच भारी बारिश (Heavy Rains) होने की उम्मीद जतायी है, क्योंकि बंगाल की खाड़ी में बनने वाले कम दबाव के क्षेत्र की वजह से निचले स्तर पर तेज हवाएं चलेंगी, जिससे पश्चिमी तट पर बारिश होगी.

First Published : 21 Sep 2020, 03:53:15 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो