News Nation Logo

महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर नहीं निकला कोई नतीजा, पृथ्वीराज चव्हाण बोले- अभी कुछ और बातें होनी बाकी हैं

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी के बीच सरकार बनाने को लेकर सकारात्मक चर्चा हुई है.

By : Deepak Pandey | Updated on: 21 Nov 2019, 12:09:27 AM
महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण

महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण (Photo Credit: न्यूज स्टेट)

नई दिल्ली:

दिल्ली स्थिति शरद पवार के आवास पर महाराष्ट्र में सरकार बनाने को लेकर कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं के बीच बैठक हुई. बैठक खत्म होने के बाद महाराष्ट्र के पूर्व सीएम और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) ने कहा कि कांग्रेस और एनसीपी के बीच सरकार बनाने को लेकर सकारात्मक चर्चा हुई है. सरकार गठन को लेकर अभी कुछ और बातें होनी हैं, इसलिए अभी आगे भी चर्चा होगी. 

यह भी पढ़ेंः भारत ने दो पृथ्वी बैलिस्टिक मिसाइलों का किया रात्रि परीक्षण, अब पाकिस्तान की खैर नहीं

बैठक के बाद महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता पृथ्वीराज चव्हाण (Prithviraj Chavan) ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और कहा कि दोनों पार्टी के नेताओं के बीच हुई मीटिंग सकारात्मक रही. इस दौरान महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन खत्म करने पर चर्चा हुई. उन्होंने कहा कि अभी नई सरकार के गठन को लेकर कुछ और बातें होनी बाकी हैं.

आपको बता दें कि यह मीटिंग एनसीपी चीफ शरद पवार के आवास पर दोनों पार्टियों के बीच साझा कार्यक्रम पर चर्चा के लिए बुलाई गई थी. इस बैठक में कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल, अहमद पटेल, जयराम रमेश, पृथ्वीराज चव्हाण और नसीम खान शामिल हुए थे. वहीं, एनसीपी की तरफ से अजित पवार और सुनील तटकरे समेत अन्य बैठक में शामिल रहे.

यह भी पढ़ेंः UP को मिलेंगे 49 हज़ार सिपाही, भर्ती की लिखित परीक्षा का रिजल्ट वेबसाइट पर जारी

इस मीटिंग में कांग्रेस नेता जयराम रमेश लैपटॉप पर टाइपिंग करते नजर आए. बताया जा रहा है कि उनको महाराष्ट्र में नई सरकार को लेकर होने वाले समझौते के तहत ब्लूप्रिंट तैयार करने की जिम्मेदारी मिली है. लिहाजा, जयराम रमेश दोनों पार्टियों के बीच नई सरकार के गठन को लेकर जो समझौते हो रहे थे, उनको दर्ज कर रहे थे. हालांकि, इस बैठक में भी सरकार बनाने का कोई आखिरी फॉर्मूला नहीं निकाला.

वहीं, शिवसेना के सांसद संजय राउत ने कहा है कि एनसीपी, कांग्रेस और शिवसेना मिलकर महाराष्ट्र में सरकार बनाएंगे. इस बैठक से पहले उन्होंने कहा कि गुरुवार दोपहर तक नई सरकार के गठन की तस्वीर साफ हो जाएगी. एनसीपी के शीर्ष सूत्रों का कहना है कि कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी ने शिवसेना के साथ गठबंधन करने की मंजूरी दे दी है. सोनिया गांधी ने यह मंजूरी एनसीपी चीफ शरद पवार से मुलाकात के दौरान दिया. आज भी दोनों नेताओं के बीच बैठक होनी है.

First Published : 20 Nov 2019, 08:34:17 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×