logo-image

ऐतिहासिक फैसला.. भाजपा की साजिश.. चुनावी फायदा! जानें Real Shiv Sena मामले में क्या बोले Maharashtra Politics के दिग्गज

यह बीजेपी की साजिश है और यह उनका सपना था कि एक दिन हम बालासाहेब ठाकरे की शिव सेना को खत्म कर देंगे, लेकिन इस एक फैसले से शिव सेना खत्म नहीं होगी... स्पीकर के फैसले के बाद, शिव सेना (यूबीटी गुट) के नेता संजय राउत का बयान आया है.

Updated on: 11 Jan 2024, 06:06 AM

नई दिल्ली :

महाराष्ट्र में बच गई शिंदे सरकार... विधानसभा स्पीकर राहुल नार्वेकर ने उद्धव ठाकरे गुट को बड़ा झटका देते हुए, शिंदे गुट को ही असली शिवसेना करार दिया है. दावा है कि संविधान, कानून और चुनाव आयोग के फैसले को ध्यान में रखते हुए ये फैसला लिया गया है. इसका मतलब है कि, एकनाथ शिंदे ही महाराष्ट्र के मुखिया की कुर्सी पर बरकरार रहेंगे... हालांकि राहुल नार्वेकर के इस फैसले के बाद, राज्य और राष्ट्र में पक्ष-विपक्ष की राजनीति का पारा चढ़ने लगा है...

स्पीकर के फैसले के बाद, शिव सेना (यूबीटी गुट) के नेता संजय राउत फैसले को लेकर सुप्रीम कोर्ट पहुंचने की बात कही, उन्होंने कहा कि, "...यह बीजेपी की साजिश है और यह उनका सपना था कि एक दिन हम बालासाहेब ठाकरे की शिव सेना को खत्म कर देंगे, लेकिन इस एक फैसले से शिव सेना खत्म नहीं होगी... हम सुप्रीम कोर्ट जाएंगे..."

 

वहीं रिपब्लिकन पार्टी ऑफ इंडिया (अठावले) के अध्यक्ष और केंद्रीय राज्य मंत्री डॉ. रामदास अठावले ने स्पीकर के इस फैसले को संविधान के मुताबिक करार देते हुए कहा कि, "यह उद्धव ठाकरे के लिए बहुत बड़ा झटका है. एकनाथ शिंदे सीएम बने रहेंगे और उनका गुट ही असली शिव सेना राजनीतिक पार्टी है. यह फैसला पूरी तरह संविधान के मुताबिक लिया गया है, इससे हमें लोकसभा चुनाव में फायदा होगा.” 

वहीं फैसले के समर्थन में महाराष्ट्र के मंत्री और शिव सेना (शिंदे गुट) नेता दीपक केसरकर का बयान भी सामने आया, उन्होंने कहा कि, "इस फैसले से लोकतंत्र मजबूत होगा. इस फैसले की सच्चाई यह है कि पार्टी में भी लोकतंत्र होना चाहिए...यह एक ऐतिहासिक फैसला है.'' केसरकर ने साथ ही कहा कि, "यह निर्णय सभी तथ्यों के विश्लेषण के बाद लिया गया. यह एक सही निर्णय है..."