logo-image

महाराष्ट्र के विधानसभा में फ्लोर टेस्ट से पहले मुंबई के होटल हयात में शिवसेना-NCP-कांग्रेस के MLAs का शक्ति प्रदर्शन

महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) में फ्लोर टेस्ट से पहले मुंबई के होटल हयात में शिवसेना (Shiv Sena), एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) के विधायकों का शक्ति प्रदर्शन हुआ.

Updated on: 25 Nov 2019, 08:09 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र विधानसभा (Maharashtra Assembly) में फ्लोर टेस्ट से पहले मुंबई के होटल हयात में शिवसेना (Shiv Sena), एनसीपी (NCP) और कांग्रेस (Congress) के विधायकों का शक्ति प्रदर्शन हुआ. 2 बस शिवसेना के विधायकों को लेकर होटल ग्रैंड हयात पहुंच चुकी है. एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार, सुप्रिया सुले के साथ शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे, आदित्य ठाकरे और संजय राउत भी होटल पहुंचे. साथ ही कांग्रेस नेता मल्लिकार्जुन खड़गे और चरण सिंह सापरा भी होटल ग्रैंड हयात में मौजूद हैं. ये सारे वरिष्ठ नेताओं ने विधायकों से मुलाकात की और फोटो खींचवाया. होटल में विधायकों ने महा विकास अगाड़ी जिंदाबाद के नारे भी लगाए हैं. सारे विधायकों ने संविधान को पढ़कर शपथ भी ली.

ग्रैंड हयात होटल में एनसीपी नेता सुप्रिया सुले काफी सक्रिय दिख रही हैं. सुप्रिया सुले खुद एक-एक करके हर विधायक के पास जा रही हैं और उनसे मुलाकात कर रही हैं. उद्धव ठाकरे भी शिवसेना विधायकों से मिल रहे हैं. उद्धव ठाकरे के साथ शिवसेना के कई दूसरे नेताओं का जमावड़ा है. इसके अलावा कांग्रेस नेता और पूर्व सीएम अशोक चव्हाण, बाला साहेब थोराट और माणिक राव ठाकरे ग्रैंड हयात में मौजूद हैं.

हयात होटल में शिवसेना के 56 विधायक मौजूद हैं. हयात होटल में विधायक अपनी-अपनी जगहों पर बैठ गए हैं. यहां पर मीडिया की टीम भी मौजूद है. होटल ग्रैंड हयात के अंदर एक मंच सजाया गया है. यहां पर संविधान के कवर पेज की तस्वीर लगाई गई है. साथ ही होटल में 'We are 162' के बैनर लगाए गए हैं. इसके अलावा यहां बड़ी संख्या में कुर्सियां लगाई गई हैं.

शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने कहा कि ये नजारा सिर्फ महाराष्ट्र में नहीं बल्कि सारे दुनिया को दिखाना था. हमारा वाक्य है सत्यमेव जयते हैं सत्ता मेव जयते नहीं होना चाहिए. शिवसेना क्या चीज है ये आपने 25 साल देखा है. एक आए सभी दल 5 साल के लिए नहीं बल्कि 25 साल से ज्यादा के लिए हैं. ये ताकद और शक्ति ऐसी ही बनाकर रखेंगे.

मुंबई के होटल ग्रैंड हयात में कांग्रेस नेता अशोक चव्हाण ने कहा कि हम 162 से ज्यादा नहीं, सिर्फ 162 हैं. हम सभी सरकार का हिस्सा होंगे. मैं सोनिया गांधी को धन्यवाद देता हूं जिन्होंने बीजेपी को रोकने के लिए इस गठबंधन की अनुमति दी. राज्यपाल को हमें सरकार बनाने के लिए आमंत्रित करना चाहिए.

शरद पवार ने कहा कि अजित पवार ने भाजपा को सहयोग दिया, लेकिन भाजपा की ओर से ये डर दिखाया जा रहा है. हम सब मिलकर 162 से ज्यादा आंकड़ा दिखाएंगे. राज्य की जनता को सत्य और जनतंत्र को सही तरीके चलाने वाली सरकार चाहिए और वो हम देंगे. अजित पवार ने अभी तक अपने पद का चार्ज नहीं लिया है. आज मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने वर्ल्ड बैंक के अफसरों मीटिंग की. अजित पवार की कुर्सी खाली थी.