logo-image

पालघर मॉब लिंचिंग मामले में बड़ी कार्रवाई, 3 और पुलिसकर्मी निलंबित

महाराष्ट्र के पालघर में दो संतों की पीट-पीटकर हत्या (Palghar Mob Lynching Case) कर दी गई थी

Updated on: 29 Apr 2020, 12:11 PM

नई दिल्ली:

पालघर मॉब लिंचिंग मामले में एक और बड़ी कार्रवाई की गई है. इस मामले में अब तीन और पुलिसकर्मियों को इस मामले में निलंबित कर दिया गया है. इस तरह इस मामले में अब तक 5 पुलिसक्रमी सस्पेंड हो चुके हैं. इससे पहले पालघर हिंसा मामले में महाराष्ट्र सरकार ने बड़ी कार्रवाई करते हुए दो इंस्पेक्टरों को सस्पेंड कर दिया था. प्राथमिक जांच में दोनों में को हिंसा न रोक पाने का दोषी ठहराया गया था. वहीं ये भी बताया गया था कि अभी कई और लोगों पर गाज गिर सकती है. महाराष्ट्र के पालघर में दो संतों की पीट-पीटकर हत्या (Palghar Mob Lynching Case) कर दी गई थी.

यह भी पढ़ें: विलफुल डिफॉल्टर मामले में कांग्रेस ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की सफाई पर भी उठाए सवाल

बता दें, इस मामले को लेकर देशभर में गुस्सा उमड़ रहा है. महाराष्ट्र सरकार ने इस मामले में 110 लोगों को गिरफ्तार करने का दावा किया है. वहीं दूसरी तरफ अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष नरेंद्र गिरी ने उद्धव ठाकरे सरकार और पुलिस को साधुओं की हत्या के लिए ज़िम्मेदार ठहराया है. उन्‍होंने यह भी कहा, समझौतावादी राजनीति के चलते शिवसेना और उद्धव ठाकरे हिदुत्‍ववादी एजेंडे से भटक गए हैं. उन्‍होंने कहा, महाराष्ट्र में साधु-संत सुरक्षित नही हैं. और साधुओं की हत्‍या की आशंका जताते हुए नरेंद्र गिरी ने हत्यारों के एनकाउंटर की मांग की. उन्‍होंने यह भी कहा कि साधुओं की हत्या करने वाले इंसान नही शैतान हैं. वहीं, महामंडलेश्वर स्वामी विश्वेश्वरानंद गिरि ने महाराष्ट्र के राज्यपाल भगतसिंह कोश्यारी को पत्र लिखकर इस घटना को सभ्य समाज पर कलंक बताया है.

यह भी पढ़ें: जफरुल इस्लाम खान के खिलाफ सोशल मीडिया में उबाल, अरविंद केजरीवाल से फौरन पद से हटाने की मांग

शिवसेना का कोई भी प्रवक्ता पालघर कांड में जवाब नहीं देगाः सीएम ठाकरे

उधर, इस घटना से सकते में आई शिवसेना ने आदेश जारी किया है कि इस बारे में पार्टी का कोई भी प्रवक्‍ता बयान नहीं देगा. मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे सरकार से जारी बयान को ही पार्टी का आधिकारिक बयान माना जाएगा. नरेंद्र गिरी बोले, महाराष्ट्र पुलिस की मौजूदगी में संतों की हत्या से मन बहुत व्‍यथित है. उन्‍होंने यह भी कहा कि इस मामले में महाराष्ट्र पुलिस के बदले यूपी की योगी जी की पुलिस ही न्‍याय कर सकती है.

लॉकडाउन के बाद महाराष्ट्र कूच कर सकते हैं लाखों नागा साधु

नरेंद्र गिरी ने देश भर के लाखों नागाओं से अपील करते हुए लॉकडाउन खुलने के बाद महाराष्ट्र कूच के लिए तैयार रहने की अपील की है. उन्‍होंने कहा, लॉकडाउन के बाद अखाड़ा परिषद हरिद्वार में बैठक कर आंदोलन की रणनीति बनाएगी. महाराष्ट्र सरकार को चेताते हुए उन्‍होंने कहा, सरकार ने हत्यारों के विरूद्ध कार्रवाई नहीं की तो सभी अखाड़े बैठक कर महाराष्ट्र सरकार के विरूद्ध आंदालन बिगुल फूंकेंगे.