News Nation Logo
Banner

भारत में अवैध रूप से घुसने के प्रयास में पकड़े गए 7 बांग्लादेशी, पूछताछ जारी

पुलिस ने सातों बांग्लादेशी आरोपियों को गिरफ्त में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है ताकि उनके भारत की सीमा में घुसने के कारण का पता लगाया जा सके.

By : Vikas Kumar | Updated on: 13 Dec 2019, 02:16:46 PM
भारत में घुसने के प्रयास में 7 बांग्लादेशी गिरफ्तार

भारत में घुसने के प्रयास में 7 बांग्लादेशी गिरफ्तार (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

  • पुलिस ने 7 बांग्लादेशी नागरिकों को भारत की सीमाओं में अवैध रुप से घुसने के प्रयासों में गिरफ्तार किया है.
  • पुलिस ने सातों बांग्लादेशी आरोपियों को गिरफ्त में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है ताकि उनके भारत की सीमा में घुसने के कारण का पता लगाया जा सके.
  • पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संशोधित नागरिकता कानून को लेकर कहा कि वह किसी भी सूरत में इसे लागू नहीं होने देंगी. 

पालघर:

महाराष्ट्र (Maharashtra) के पालघर (Palghar) में पुलिस ने 7 बांग्लादेशी नागरिकों (Bangladeshi nationals) को भारत की सीमाओं में अवैध रुप (Illegal Entering in Indian Border) से घुसने के प्रयासों में गिरफ्तार किया है. बताया जा रहा है कि पुलिस ने सातों बांग्लादेशी आरोपियों को गिरफ्त में लेकर उनसे पूछताछ कर रही है ताकि उनके भारत की सीमा में घुसने के कारण का पता लगाया जा सके.

बता दें कि भारत की सीमाओं में रहने वाले लोगों को नागरिकता संशोधन बिल (Citizenship Amendmend Bill) के तहत भारत में रहनेे वाले लोगों को जो कि 2014 से किसी भी धार्मिक कारणों या प्रताड़ित होकर भारत में आए हैं, उन्हें भारत का नागरिक मान लिया जाएगा.

यह भी पढ़ें: नागरिकता कानून, एनआरसी बड़े पैमाने पर ध्रुवीकरण के हथियार : राहुल गांधी

पूरे देश में एनआरसी पर बवाल हो रहा है. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने संशोधित नागरिकता कानून को लेकर भाजपा नीत केंद्र सरकार पर निशाना साधते हुए शुक्रवार को कहा कि वह किसी भी सूरत में इसे राज्य में लागू नहीं होने देंगी. सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस प्रमुख बनर्जी ने यहां सवांददाता सम्मेलन में कहा कि भाजपा कानून को लागू करने के लिए राज्यों को बाध्य नहीं कर सकती.

यह भी पढ़ें: कोलकाता: CAA-NRC के विरोध में सड़क पर उतरीं CM ममता बनर्जी, सभी राज्यों के CM को दिया ये मैसेज 

ममता बनर्जी ने इस मुद्दे को लेकर असम और पूर्वोत्तर में हो रहे हिंसक प्रदर्शनों के बीच वहां के लोगों के प्रति एकजुटता जतायी और क्षेत्र में तनाव बढ़ने एवं कानून व्यवस्था की खराब होती स्थिति के लिए भाजपा नीत केंद्र सरकार को जिम्मेदार ठहराया.

First Published : 13 Dec 2019, 02:05:37 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×