logo-image

मुंबई में अगले दो दिन हो सकती है भारी बारिश, ऑरेंज अलर्ट जारी

मौसम विभाग ने मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों में अलगे 2 से 3 दिन तक भारी बारिश की चेतावनी दी है. इसको लेकर IMD ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है.

Updated on: 08 Aug 2022, 12:29 PM

Mumbai:

मौसम विभाग ने मुंबई समेत महाराष्ट्र के कई इलाकों में अलगे 2 से 3 दिन तक भारी बारिश की चेतावनी दी है. इसको लेकर IMD ने ऑरेंज अलर्ट भी जारी किया है. मौसम विभाग ने 5 दिनों का पूर्वानुमान जारी करते हुए मुंबई, ठाणे और पालघर में सोमवार से भारी बारिश का ऑरेंज अलर्ट दिया है. IMD ने खराब मौसम के चलते मंगलवार तक मछुआरों को अंतर्राष्ट्रीय जलक्षेत्र में ना जाने की सलाह दी है. इस दौरान समुद्र की लहरें तेज़ हो सकती हैं. 

महाराष्ट्र से केरल तक बारिश का अलर्ट 
मौसम विभाग ने अगले 2-3 दिन महाराष्ट्र से उत्तरी केरल के लिए भारी बारिश की चेतावनी दी है. साथ ही कर्नाटक के मध्य भागों और आस पास के राज्यों पर एक चक्रवाती परिसंचरण की भी सूचना दी गई है. इसके अलावा अगले 24 घंटें कर्नाटक के आस पास के राज्यों में रुक रुककर बारिश होने की संभावना है. 

उत्तर भारत में भी बदला है मौसम का मिजाज़
दिल्ली-NCR समेत उत्तर भारत के कई राज्य जैसे हरियाणा, पंजाब, राजस्थान और उत्तराखंड में रविवार को रुक रुककर बारिश होती रही. Delhi-NCR में कई जगह भारी बारिश होने से लोगों को घंटों जाम में फंसे रहना पड़ा. मौसम विभाग की मानें तो उत्तर भारत में अगले कुछ दिन तामपान में गिरावट रहने की उम्मीद है.