logo-image

शरद पवार और अजित पवार की सीक्रेट मीटिंग का खुला राज, जानें क्यों नहीं बनी बात

पुणे में एक बिजनेस मैन के आवास पर हुई मुलाकात में साथ आने पर बात नहीं बन सकी, शरद पवार ने साफ इंकार कर दिया कि वह कहीं और नहीं जाएंगे. जिन्हें जाना है वह जाना सकते हैं.

Updated on: 13 Aug 2023, 04:41 PM

नई दिल्ली:

एनसीपी चीफ शरद पवार और महाराष्ट्र के उप मुख्यमंत्री अजित पवार की सीक्रेट मीटिंग को लेकर बड़ी जानकारी सामने आ रही है. प्राप्त जानकारी के मुताबिक, मीटिंग में अजित पवार ने शरद पवार को पुरानी बातें भूलकर अपने साथ आने को कहा है. अजित पवार ने कहा कि हम एक ही परिवार के लोग हैं. हमें पुरानी बातें को भूलाकर नए तरीके से काम करना चाहिए. हालांकि, शरद पवार ने अजित पवार के इस प्रस्ताव को ठुकरा दिया है. शरद और अजित पवार के बीच हुई गुप्त बैठक के बाद महाराष्ट्र की सियासी हलचल तेज हो गई है. महाराष्ट्र में शिवसेना (उद्धव ठाकरे) गुट के नेता और राज्यसभा सांसद संजय राउत ने भी इस बैठक पर चुटकी ली. 

इस पर अजित पवार ने कहा कि आपके साथ के कुछ और विधायक हमारे साथ आने वाले हैं. आप उन्हें आने दीजिए. इस पर शरद पवार ने कहा जाने वाले को कोई रोकता नहीं है, जिसे जहां जाना है वह जा सकता है. पर मैं जहां हूं वहीं पर रहूंगा. 

यह भी पढ़ें: शरद-अजित पवार की सीक्रेट मीटिंग पर बोले संजय राउत- शायद INDIA में शामिल होने का न्योता दिया होगा

अजित पवार ने रखा प्रस्ताव
दरअसल, शनिवार को महाराष्ट्र के डिप्टी सीएम अजित पवार और एनसीपी प्रमुख शरद पवार अलग-अलग कार्यक्रमों को लेकर पुणे में थे. इसी बीच दोनों नेताओं की मुलाकात एक बिजनेस मैन के आवास पर हुई. जानकारी के मुताबिक,  मुलाकात में अजित पवार की तरफ से शरद पवार को मनाने का प्रस्ताव फिर से रखा गया था. बिजनेस मैन अतुल  चोरडिया के आवास पर शाम को चाचा भतीजे की मुलाकात हुई थी. इस मुलाकात में अजित पवार की ओर से कहा गया कि पार्टी के सभी विधायक चाहते हैं कि आप भी साथ आएं. इसलिए आप हमें आशीर्वाद दें. उनसे ये भी कहा गया कि आपके गुट के कुछ विधायक भी सरकार में शामिल होना चाहते हैं. उन्हें भी अपना आशीर्वाद दें.

एनडीए सरकार में शामिल हुए थे अजित पवार

गौरतलब है कि पिछले महीने जुलाई में अचानक अजित पवार शिवसेना-भाजपा सरकार में शामिल हो गए. आनन फानन में अजित पवार ने सरकार में उपमुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली. अजित पवार के अलावा आठ विधायकों ने मंत्री पद की शपथ ली. शरद पवार की पार्टी एनसीपी के 54 विधायकों में से अजित पवार का दावा है कि 40 विधायकों का समर्थन उन्हें प्राप्त है.