logo-image

नूपुर शर्मा हाजिर हो! मुम्ब्रा पुलिस ने Nupur Sharma को भेजा समन

भारतीय जनता पार्टी से निलंबित होने के बाद भी नूपुर शर्मा को लेकर चल रहा विवाद फिलहाल खत्म होता दिख नहीं रहा है. पैगम्बर मोहम्मद साहब को लेकर उनके विवादित बयान के कारण अब नूपुर शर्मा पर गिरफ्तारी की तलवार भी लटक रही है.

Updated on: 15 Jun 2022, 06:25 PM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी से निलंबित होने के बाद भी नूपुर शर्मा को लेकर चल रहा विवाद फिलहाल खत्म होता दिख नहीं रहा है. पैगम्बर मोहम्मद साहब को लेकर उनके विवादित बयान के कारण अब नूपुर शर्मा पर गिरफ्तारी की तलवार भी लटक रही है. मुम्बई के पास ठाणे के मुम्ब्रा पुलिस ने नूपुर शर्मा को समन भेजकर पूछताछ के लिए 22 जून को हाज़िर रहने को कहा है. आपको बता दें कि 30 मई को ऑल इंडिया इमाम कॉउन्सिल ने ठाणे के मुम्ब्रा पुलिस स्टेशन में नूपुर शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज करवाया था. मुम्ब्रा पुलिस ने नूपुर शर्मा के खिलाफ आईपीसी की धारा 153A, 153B, 295A, 298, 505 के तहत मामला दर्ज किया था. 

मुम्ब्रा के अलावा मुंबई के पायधोनी पुलिस स्टेशन में भी नूपुर शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज है. 28 मई को दक्षिण मुंबई में स्थित मुस्लिम संगठन रजा अकेडमी के संयुक्त सचिव इरफान शेख ने नूपुर शर्मा के खिलाफ शिकायत की थी और FIR दर्ज करवाया था. इस मामले में मुंबई पुलिस कमिश्नर संजय पांडे ने सोमवार को पत्रकारों को बताया कि वो जल्द ही नूपुर शर्मा को पूछताछ के लिए तलब करेंगे और कानूनी प्रक्रिया के अनुसार पुलिस अपना काम करेगी. हालांकि, मुंबई से पहले ठाणे पुलिस ने नूपुर शर्मा को समन भेजकर उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया है.

भले ही भारतीय जनता पार्टी की राष्ट्रीय प्रवक्ता नूपुर शर्मा को अपने इस बयान के कारण पार्टी से निलंबित होना पड़ा, लेकिन अभी उनकी मुसीबत फिलहाल कम नहीं हुई है. मुस्लिम संगठनों द्वारा देश भर के अलग-अलग पुलिस थानों में नूपुर शर्मा के खिलाफ FIR दर्ज कराया है और अब उनकी गिरफ्तारी की मांग तेज हो गई है. वहीं, पैगम्बर मोहम्मद के खिलाफ उनके बयान के बाद नूपुर शर्मा को देश भर से धमकियां भी मिल रही हैं, जिसकी शिकायत मिलने के बाद दिल्ली पुलिस की साइबर सेल ने भी प्राथमिकी दर्ज की है.