News Nation Logo

नहीं की कोई विदेश यात्रा, फिर भी कोरोना वायरस से संक्रमित मिली महिला

महाराष्ट्र के पुणे शहर में करीब 40 वर्षीय एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को इसकी पुष्टि की.

Bhasha | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 21 Mar 2020, 03:02:20 PM
coronavirus

नहीं की कोई विदेश यात्रा, फिर भी कोरोना वायरस से संक्रमित मिली महिला (Photo Credit: फाइल फोटो)

पुणे:  

महाराष्ट्र के पुणे शहर में करीब 40 वर्षीय एक महिला कोरोना वायरस से संक्रमित पाई गई है. एक वरिष्ठ अधिकारी ने शनिवार को इसकी पुष्टि की. उन्होंने बताया कि महिला भारती अस्पताल में जीवनरक्षक प्रणाली पर है. महिला के नमूने स्वाइन फ्लू (एच1 एन1) की आशंका के चलते जांच के लिए राष्ट्रीय विषाणु विज्ञान संस्थान भेजे गए थे, जिसमें कोरोना वायरस की पुष्टि हुई. अधिकारी ने बताया कि महिला ने किसी अन्य देश की यात्रा नहीं की थी लेकिन वह तीन मार्च को विवाह कार्यक्रम में शामिल होने के लिए नवी मुंबई के वाशी गई थी.

यह भी पढ़ें: यूपी स्वास्थ्य मंत्री जय प्रताप सिंह की कोरोना रिपोर्ट निगेटिव, कनिका कपूर की पार्टी में हुए थे शामिल

जिलाधिकारी नवल किशोर राम ने कहा, 'हम मामले की जांच कर रहे हैं. महिला में कोविड-19 की पुष्टि हुई हो लेकिन वह विदेश यात्रा पर नहीं गई थी. वह निश्चित तौर पर किसी ऐसे व्यक्ति के संपर्क में आई है जो विदेश से लौटा था.' उन्होंने कहा कि मुंबई तक कैब से उसके सफर के ब्योरों की जांच की जा रही है. उन्होंने साथ ही कहा कि ऐसे मामलों से निपटने के लिए अलग दिशा-निर्देश हैं.

यह भी पढ़ें: Covid-19 संक्रमित मामला सामने आने पर नोएडा की हाउसिंग सोसायटी सील

जिलाधिकारी ने बताया कि महिला के मामले को आगे की जांच के लिए उच्चाधिकारियों के पास भेजा गया है. इस बीच, पुणे में शुक्रवार को जिस 25 वर्षीय युवक में संक्रमण की पुष्टि हुई थी उसने हाल ही में आयरलैंड की यात्रा की थी. उन्होंने बताया कि युवक को शुक्रवार को नायडू अस्पताल में भर्ती कराया गया और बाद में शाम में उसके नमूने की जांच में संक्रमण की पुष्टि हुई.

यह वीडियो देखें: 

First Published : 21 Mar 2020, 03:02:20 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.