News Nation Logo

मुंबई में कल किसी भी केंद्र पर टीकाकरण नहीं : BMC

देशभर में कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन अब कमजोर पड़ता जा रहा है. कई राज्यों से कोरोना वैक्सीन की कमी देखने को मिल रही है. कई राज्यों में वैक्सीन की कमी के चलते  वैक्सीनेशन ड्राइव रोकना पड़ा है.

News Nation Bureau | Edited By : Avinash Prabhakar | Updated on: 23 May 2021, 12:10:08 AM
vc

Vaccination Drive (Photo Credit: File)

मुंबई :

देशभर में कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन (Vaccination Drive) अब कमजोर पड़ता जा रहा है. कई राज्यों से कोरोना वैक्सीन की कमी देखने को मिल रही है. कई राज्यों में वैक्सीन की कमी के चलते  वैक्सीनेशन ड्राइव रोकना पड़ा है. महाराष्ट्र में कोरोना के लगातार बढ़ते मामलों के बीच वैक्सीन की कमी की खबर सबसे ज्यादा आ रही है. मुंबई BMC के अनुसार वैक्सीन की कमी के चलते आज किसी भी केंद्र पर टीकाकरण नहीं होगा. इससे पहले मुंबई, पिंपरी चिंचवाड़, सातारा, पनवेल (नवी मुंबई), नागपुर, सांगली में कई सेंटर्स पर वैक्सीनेशन रोक दिया गया था. 

मुंबई के 25 प्राइवेट अस्पतालों में गुरुवार को वैक्सीन की शॉर्टेज के कारण टीकाकरण अभियान बंद हो गया था.  यह संख्या शुक्रवार को बढ़कर 75 तक पहुंच गई थी.  मुंबई में जिन सेंटर्स पर वैक्सीनेशन रोका गया है, उनमें से एक BKC में स्थित कोविड-19 का जंबो सेंटर भी शामिल है. सेंटर के बाहर सुबह से ही भारी भीड़ जमा थी. अब BMC ने कहा है कि वैक्सीन की कमी के चलते आज किसी भी केंद्र पर टीकाकरण नहीं होगा. 

मुंबई की मेयर किशोरी पेडनेकर ने बताया कि आज शाम वैक्सीन नहीं मिली तो पूरी मुंबई कल से वैक्सीनेशन रोक दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि हम चाहते हैं कि वैक्सीन की तत्काल सप्लाई शुरू की जाए. BMC के मुताबिक, इन वैक्सीनेशन सेंटर्स पर हर रोज 40 से 50 हजार लोगों को वैक्सीन की डोज दी जा रही है. सूत्रों के मुताबिक, पुणे, नागपुर और सोलापुर जिलों में केवल एक दिन का स्टॉक बचा है. पुणे में भी संक्रमण के बढ़ते मामलों के बीच टीकाकरण सेंटर पर लंबी-लंबी कतार देखने को मिल रही है. यहां भी पहले से बुकिंग के बावजूद बुजुर्गों को टीका लगवाने के लिए लंबा इंतजार करना पड़ रहा है. वर्तमान में पुणे जिले में 500 से अधिक केंद्रों पर टीकाकरण चल रहा है. 

बता दें कि इससे पहले दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने भी पत्र लिख कर वैक्सीन की मांग की है. सीएम अरविंद केजरीवाल ने पत्र में लिखा है कि दिल्ली में युवाओं की वैक्सीन खत्म हो गई है. इस वजह से हमें युवाओं के टीकाकरण बंद करने पड़ेंगे. हमने इस बारे में केंद्र सरकार को भी कई बार सूचित किया है कि दिल्ली को और भी वैक्सीन दी जाए. सीएम केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली को हर महीने लगभग 80 लाख वैक्सीन की जरूरत है ताकि हम तीन महीने में पूरी दिल्ली को वैक्सीनेट कर सकें. उन्होंने पत्र में आगे लिखा कि मई के महीने में तो हमें 16 लाख वैक्सीन दी गई है जबकि जून के महीने में वैक्सीन की डोज आधी यानि की 8 लाख कर दी गई है.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 23 May 2021, 12:10:08 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.