logo-image

महाराष्ट्र में अभी नहीं होगा अनलाॅक, सरकार ने लिया फैसला वापस

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में फेज वाइज अनलाॅक करने के फैसले को वापस ले लिया है.  सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई डिजास्टर मैनेजमेंट की बैठक में महाराष्ट्र के 18 जिलों को अनलॉक करने का बड़ा फैसला लिया गया था.

Updated on: 03 Jun 2021, 07:14 PM

मुंबई :

महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में फेज वाइज अनलाॅक करने के फैसले को वापस ले लिया है.  सीएम उद्धव ठाकरे की अध्यक्षता में हुई डिजास्टर मैनेजमेंट की बैठक में महाराष्ट्र के 18 जिलों को अनलॉक करने का बड़ा फैसला लिया गया था. मदद और पुनर्वास मंत्री विजय वडेट्टीवार ने प्रेस कॉन्फ्रेंस लेकर अनलाॅक की घोषणा की थी. मंत्री विजय वडेट्टीवार ने घोषणा करते हुए साफ कर दिया था कि जो जिले लेवल वन में आ रहे हैं वही पूरी तरीके से अनलॉक होंगे. यहां हर ऑफिस में 100% उपस्थिति हो सकेगी. हालांकि कलेक्टर और महानगरपालिका कमिश्नर को इस बात का ख्याल रखना होगा कि संक्रमण की दर 5 फ़ीसदी के अंदर ही रहे.

लेकिन अब बताया जा रहा है कि महाराष्ट्र सरकार ने इस फैसले को वापस ले लिया है. सूचना विभाग से  जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया है की अनलाॅक पर अभी विचार चल रहा है और बाद में इस के बारे में घोषणा की जाएगी। इससे पहले घोषणा की गयी थी कि राज्य के जिन जिलों में पॉजिटिविटी रेट 5% से कम है या ऑक्सीजन के बेड 25 फ़ीसदी से कम ऑक्यूपाइड है ऐसे 18 जिलों में जिम, मॉल, रेस्टोरेंट्स, सलून, थिएटर, फिल्म शूटिंग, शादी समारोह के लिए इजाजत दी गई है.

राज्य सरकार ने महाराष्ट्र को 5 लेवल में विभाजित किया है. इसमें राज्य की राजधानी मुंबई को level-2 में रखा गया है.