logo-image

मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) और उद्धव ठाकरे (Udhav Thakrey) के बीच अभी नहीं हुई कोई बातचीत, संजय राउत बोले

शिवसेना (Shiv Sena) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने बृहस्पतिवार को कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन को लेकर आरएसएस (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Udhav Thakrey) के बीच अब तक कोई बातचीत नहीं हुई है.

Updated on: 07 Nov 2019, 11:26 AM

मुंबई:

शिवसेना (Shiv Sena) के नेता संजय राउत (Sanjay Raut) ने बृहस्पतिवार को कहा कि महाराष्ट्र (Maharashtra) में सरकार गठन को लेकर आरएसएस (RSS) के सरसंघचालक मोहन भागवत (Mohan Bhagwat) और शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे (Udhav Thakrey) के बीच अब तक कोई बातचीत नहीं हुई है. राउत ने ठाकरे की शिवसेना विधायकों के साथ बैठक से पूर्व संवाददाताओं से कहा कि उनकी पार्टी और विपक्षी कांग्रेस (Congress) एवं राकांपा (NCP) के विधायक ‘‘पाला नहीं बदलेंगे.’’ राज्यसभा सदस्य राउत ने कहा, ‘‘भागवत और ठाकरे के बीच अभी तक कोई बातचीत नहीं हुई है.’’

यह भी पढ़ें : भारत को सौंपा गया तो कर लूंगा आत्‍महत्‍या, लंदन में भगोड़ा नीरव मोदी का इमोशनल ड्रामा

यह पूछे जाने पर कि राज्य में सरकार गठन को लेकर बने गतिरोध के बीच क्या उनके विचार पार्टी के विचारों का प्रतिनिधित्व करते हैं, उन्होंने कहा, ‘‘ मैंने शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे के विचारों को सामने रखा.’’ पोर्टफोलियो के समान आवंटन और मुख्यमंत्री पद साझा करने की शिवसेना की मांग को लेकर भाजपा और शिवसेना के बीच गतिरोध बना हुआ है.

यह भी पढ़ें : शिवसेना को सता रहा अपने विधायकों के टूटने का डर, महाराष्‍ट्र में सरकार बनाने को वक्‍त बहुत कम

भाजपा ने ढाई-ढाई साल के लिए मुख्यमंत्री पद साझा करने की शिवसेना की मांग खारिज कर दी है. मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल नौ नवंबर को समाप्त होगा. दोनों दलों के सूत्रों ने बुधवार को कहा था कि दोनों दलों के बीच पीछे के दरवाजे से बातचीत चल रही है और सफलता मिलने की उम्मीद है.