News Nation Logo
Banner

करोड़ों रुपये में बिकी नीरव मोदी की पेंटिंग्स, जानें क्या है खासियत

पीएनबी (PNB) को करोड़ों रुपये का चुना लगाने वाले भगोड़े नीरव मोदी के संग्रह से करोड़ों रुपये की पेंटिंग नीलाम की गई है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 27 Mar 2019, 07:54:39 AM
नीरव मोदी (फाइल फोटो)

नीरव मोदी (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

पीएनबी (PNB) को करोड़ों रुपये का चुना लगाने वाले भगोड़े नीरव मोदी के संग्रह से करोड़ों रुपये की पेंटिंग नीलाम की गई है. रेवेन्यू डिपार्टमेंट ने उसकी पेंटिंग की नीलामी से 54.84 करोड़ रुपये की राशि जुटाई है. इस राशि को आयकर विभाग को सौंपी जाएगी. बता दें कि अधिकारियों ने नीरव मोदी के घर से करीब 68 पेंटिंग जब्त की है, जिसमें 55 पेंटिंग की आज नीलामी कर दी गई है.

यह भी पढ़ें ः लंदन कोर्ट में भगोड़े नीरव मोदी की जमानत याचिका खारिज, 29 मार्च तक हिरासत में रहेगा

वीएस गायतोंडे की ओर से नीरव मोदी के कलेक्शन-अनटाइल्ड ऑयल (कैनवास 1) पर 2 पेंटिंग्स 22 करोड़ रुपये में बेची गईं. कैनवस पर तेल से त्रावणकोर के महाराजा और उनके छोटे भाई रिचर्ड टेम्पल, ग्रेनविले का स्वागत करते हुए दिख रहे हैं. इसके अवावा बकिंघम का तीसरा ड्यूक (चित्र सौजन्य- केसर कला) 14 करोड़ में बिका है. बता दें कि पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) के 13,000 करोड़ रुपये की धोखाधड़ी कर देश से फरार हुए हीरा कारोबारी नीरव मोदी को लंदन में गिरफ्तार कर लिया गया है.

यह भी पढ़ें ः नीरव मोदी की गिरफ्तारी का श्रेय मोदी सरकार को नहीं : ममता

देश से फरार हीरा कारोबारी नीरव मोदी की फर्म केमलॉट एंटरप्राइजेज ने 68 पेंटिंग की नीलामी के खिलाफ रेवेन्यू डिपार्टमेंट को कानूनी नोटिस भेजा था. ये पेंटिंग्स राजा रवि वर्मा, एफ एन सुजा, जोगेन चौधरी और अकबर पद्मसी जैसे लोकप्रिय भारतीय पेंटर्स की हैं. इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने अपनी बकाया रकम वसूलने के लिए नीलामी की प्रक्रिया शुरू की है.

यह भी पढ़ें ः गिरफ्तारी के बाद भी नीरव मोदी के प्रत्यर्पण में लगेगा लंबा समय : ब्रिटिश कानूनविद

हाल ही में नीरव मोदी के प्रत्यक्ष रूप से लंदन में होने की बात सामने आई थी, जहां वह कई महीनों से रह रहा है. अंग्रेजी अखबार 'द टेलीग्राफ' द्वारा जारी वीडियो में नीरव मोदी मूंछों और लंबे बालों के साथ अलग लुक के साथ लंदन की सड़कों पर चहलकदमी करते नजर आ रहा था. वीडियो में नीरव मोदी हर सवाल से बचता और 'नो कमेंट' कहता नजर आ रहा है.

First Published : 26 Mar 2019, 11:42:47 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

वीडियो