logo-image

NIA ने सचिन वाजे से जुड़ी मर्सिडीज और टोयोटा प्राडो जब्त की, एंटीलिया की रेकी में हुई थी इस्तेमाल!

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इससे दो दिन पहले मर्सिडीज को जब्त किया था, जिसे वाजे ने चलाया था. इस प्रकार एजेंसी द्वारा वाजे से जुड़े वाहनों की संख्या 6 तक चली गई है.

Updated on: 19 Mar 2021, 07:58 AM

highlights

  • SUV मामले में NIA ने जब्त की सचिन वाजे से जुड़ी मर्सिडीज और प्राडो
  • फरवरी में इन्हीं गाड़ियों से की गई थी एंटीलिया की रेकी

नई दिल्ली:

एसयूवी मामले में चल रही जांच के सिलसिले में, एनआईए ने दो और कारों-एक मर्सिडीज और एक टोयोटा लैंड क्रूजर प्राडो को जब्त किया है. इन कारों को कथित तौर पर गिरफ्तार और निलंबित सहायक पुलिस निरीक्षक सचिन वाजे द्वारा उपयोग किया गया था. आधिकारिक सूत्रों ने गुरुवार को यह जानकारी दी. टोयोटा को उनके ठाणे निवास के पास पाया गया था. मध्य फरवरी के आसपास, इन वाहनों को कथित तौर पर उद्योगपति मुकेश अंबानी के घर एंटीलिया के बाहर घटनास्थल का निरीक्षण करने के लिए लाया गया था, जहां 25 फरवरी को 20 जिलेटिन की छड़ें और एक धमकी पत्र के साथ एक एसयूवी स्कॉर्पियो को देखा गया था.

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने इससे दो दिन पहले मर्सिडीज को जब्त किया था, जिसे वाजे ने चलाया था. इस प्रकार एजेंसी द्वारा वाजे से जुड़े वाहनों की संख्या 6 तक चली गई है. इससे पहले, महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रवक्ता सचिन सावंत ने मंगलवार को एनआईए द्वारा जब्त की गई पहली मर्सिडीज के साथ भारतीय जनता पार्टी के एक कार्यकर्ता की तस्वीर जारी की थी. सावंत ने कहा, "भाजपा जल्दबाजी में क्यों है? जांच एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जा रही है. हमने पिछले एक साल में देखा है कि कैसे भाजपा आरोप लगाती है, जो अंतत: उसपर ही भारी पड़ता है. जैसा कि पालघर लिचिंग या सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में हुआ."

गौरतलब है कि मुकेश अंबानी के घर के पास एक एसयूवी से जुड़े मामले में गिरफ्तार मुंबई के सहायक पुलिस इंस्पेक्टर सचिन वाजे लगभग 17 वर्षों में दूसरी बार सेवा से निलंबित किए गए हैं. आधिकारिक सूत्रों ने सोमवार को इसकी जानकारी दी. 25 मार्च को राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) की हिरासत में वाजे को भेजे जाने के एक दिन बाद मुंबई पुलिस मुख्यालय ने निलंबन आदेश जारी किया था.

25 फरवरी को अंबानी की एंटीलिया इमारत के बाहर एक एसयूवी मिली थी जिसमें जिलेटिन की 20 छड़ें बरामद हुईं. आरोप है कि एसयूवी में वाजे ने ही जिलेटिन रखा था. इन्हीं आरोपों के सिलसिले में वाजे एनआईए और महाराष्ट्र आतंकवाद विरोधी दस्ते (एटीएस) की जांच के घेरे में हैं. इस घटना के बाद 5 मार्च को ठाणे के व्यापारी मनसुख हिरेन की मौत हो गई थी.

आईएएनएस इनपुट्स के साथ