logo-image

नए साल का जश्न हो सकता है फीका, मुंबई में 'नाइट लॉकडाउन' की तैयारी

कोरोना को देखते हुए क्रिसमस (Christmas) और नए साल (New Year) को देखते हुए मुंबई (Mumbai) में एक बार फिर से नाइट लॉकडाउन (Lockdown) की तैयारी चल रही है.

Updated on: 19 Dec 2020, 02:35 PM

मुंबई:

देश में कोरोना वायरस (Coronavirus) से संक्रमित मरीजों की संख्या एक करोड़ के पार जा चुकी है. कोरोना संक्रमण का खतरा अभी कम नहीं हुआ. इसका असर क्रिसमस (Christmas) और नए साल (New Year) के जश्न पर भी पड़ सकता है. कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए मुंबई (Mumbai) में एक बार फिर से नाइट लॉकडाउन (Lockdown) की तैयारी चल रही है.

कोरोना महामारी को देखते हुए बृहन मुंबई महानगरपालिका ने मुंबई में फिर से नाइट लॉकडाउन की तैयारी की है. गौरतलब है कि मुंबई में क्रिसमस और नए साल का जश्न बड़े स्तर पर मनाया जाता है. यहां होटल और रेस्टोरेंट के अलावा पब और बार में भी कई कार्यक्रम आयोजित होते हैं. इनमें भारी भीड़ रहती है. इसके अलावा जश्न मनाने सड़कों परभी लोग निकल आते हैं. 

अभी तक की खबर के मुताबिक नाइट कर्फ्यू की तरह ही नाइट लॉकडाउन के भी नियम बनाए जा रहे हैं. इस दौरान रात में किसी को भी घर से बाहर निकलने की इजाजत नहीं दी जएगी. बता दें कि महाराष्ट्र में शुक्रवार को कोविड-19 के 3,994 नए मामले सामने आने के साथ राज्य में कुल संक्रमितों की संख्या बढ़कर 18,88,767 हो गई है.