News Nation Logo

मुंबई में सामने आए कोरोना के 20,181 नए मामले, टूटे सारे रिकॉर्ड

News Nation Bureau | Edited By : Satyam Dubey | Updated on: 06 Jan 2022, 10:39:48 PM
Mumbai Corona Case

Mumbai Corona Case (Photo Credit: File Photo)

नई दिल्ली:  

मुंबई में कोरोना महामारी (Corona Pandemic) का विस्फोट हो गया है. आज मुंबई (Mumbai) में 20,181 नए मामले सामने आए हैं. जो अब तक पाए गये मामलों में सबसे ज्यादा हैं. पिछले 24 घंटे में 4 लोगों की मौत हुई है. वहीं ऐक्टिव मामलों की बात करें तो मुंबई में कोरोना के ऐक्टिव (Corona Active Cases) मामलों की संख्या 79,260 हो गई है. मुंबई में आज ओमिक्रॉन (Omicron) के 79 मामले सामने आए हैं. इतना ही नहीं पॉजिटिविटी रेट 30 फीसदी पर पहुंच गया है. 

आपको बता दें कि लगातार बढ़ रहे मामलों के बीच अस्पताल में भर्ती होने के मामलों में भी तेजी देखी जा रही है. बिना लक्षण वाले मरीजों की संख्या 87 फीसदी से गिरकर 85 फीसदी पर पहुंच गई है. मुंबई में नए मामले आने के बाद फिर से लॉकडाउन लगाए जाने का सवाल उठ रहा है. मुंबई की महापौर किशोरी पेडनेकर ने मंगलवार को कहा था कि अगर यहां कोविड​​-19 के दैनिक मामले 20,000 का आंकड़ा पार करते हैं तो केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार शहर में लॉकडाउन लगाया जाएगा.

यह भी पढ़ें: कोरोना पॉजिटिव होने पर लक्षण न दिखे तो सरकार की इन गाइडलाइंस का करें पालन

बीएमसी (BMC) के एक अधिकारी की मानें तो जिन यात्रियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, लेकिन उनमें कोई लक्षण नहीं है, उन्हें घर पर ही क्वारंटीन (Quarantine) किया जाएगा.  

First Published : 06 Jan 2022, 10:39:48 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.