News Nation Logo

महाराष्ट्र: शरद पवार की बैठक में 36 विधायक मौजूद, शिवसेना दो NCP MLA को मुंबई एयरपोर्ट से वापस लाई

महाराष्‍ट्र में देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) की सरकार बन जाने के बाद अब सभी पार्टियां अपने विधायकों को बचाने में जुटी हुई हैं.

न्यूज स्टेट ब्यूरो | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 23 Nov 2019, 08:37:34 PM
एनसीपी की मीटिंग शुरू

नई दिल्‍ली:  

महाराष्‍ट्र में देवेंद्र फड़णवीस (Devendra Fadnavis) की सरकार बन जाने के बाद अब सभी पार्टियां अपने विधायकों को बचाने में जुटी हुई हैं. इसी क्रम में शरद पवार के भतीजे अजित पवार के सपोर्ट में एनसीपी के 9 बागी विधायकों को महाराष्ट्र से दिल्ली भेजा जा रहा है. वहीं, एनसीपी नेता धनंजय मुंडे का मन बदल गया है. सुबह वह अजित पवार के साथ थे और शाम को शरद पवार की एनसीपी मीटिंग में पहुंच गए हैं. सूत्रों का कहना है कि एनसीपी के 36 विधायक वाईबी सेंटर पहुंचे हैं. अभी और भी विधायकों के पहुंचने की उम्मीद है.

शिवसेना के नेता मिलिंद नार्वेकर और एकनाथ शिंदे अपने साथ 2 एनसीपी विधायकों संजय बंसोड़ और बाबासाहेब पाटिल को मुंबई हवाई अड्डे से वाईबी चव्हाण केंद्र में लेकर आए हैं. एनसीपी के ये दोनों विधायक एनसीपी नेता अजीत पवार के साथ थे.

दिनभर अजित पवार के साथ रहे धनंजय मुंडे शाम को शरद पवार के पास चले गए हैं. एनसीपी प्रमुख शरद पवार की ओर से बुलाई गई पार्टी विधायकों की बैठक में शामिल होने के लिए धनंजय मुंडे वाईबी सेंटर पहुंच गए हैं. धनंजय मुंडे सुबह अजित पवार के साथ थे. हालांकि, अभी तक किसी ने इसकी पुष्टि नहीं की है कि आखिरकार धनंजय मुंडे चाचा शरद पवार के साथ हैं या भतीजा अजित पवार के साथ.

इनमें से विधायक धनंजय मुंडे और प्रकाश सोलंकी भी लौट आए हैं. अर्थात ये दोनों विधायक एनसीपी की मीटिंग में पहुंच गए हैं. वाईबी सेंटर में एनसीपी विधायकों की बैठक अभी शुरू नहीं हुई है. एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार के साथ ही प्रफुल्ल पटेल भी मौजूद हैं. सुनील बसारा (विक्रमगढ़), दिलीप बंकर (नासिक), सुनील शेल्के (मावल), संजय बंसोड़ (लातूर) भी लौटकर एनसीपी की मीटिंग में पहुंचे गए हैं. सुबह अजित पवार के साथ नजर आए विधायक धनंजय मुंडे भी बैठक में पहुंचे हैं. हालांकि, अभी तय ये साफ नहीं हो पाया है कि एनसीपी की बैठक में कितने विधायक पहुंचे हैं.

ये वही विधायक थे जिन्हे अजित पवार ने कॉल करके धनंजय मुंडे के आवास पर बुलाया था और बाद में ये विधायक राजभवन गए थे.

  1. सुनील शेलके (R) मावल
  2. संदीप क्षीरसागर (R) बीड
  3. राजेंद्र शिंगणे (R) सिडखेदराज
  4. नरहरी झिरवल दिंडोरी -
  5. बाबासाहेब पाटील अहमदपूर
  6. अनिल पाटील अमलनेर
  7. सुनील भुसारा(R) विक्रमगड ( R)
  8. माणिकराव कोकाटे सिन्नर - (R)
  9. दिलीप बनकर निफाड - (R)
  10. सुनील टिंगल वडगाव शेरी -( R)
  11. दौलत दरोडा शहापूर
  12. प्रकाश सोलंकी माजलगाव
  13. अजित पवार बारामती
  14. धनंजय मुंडे परली

First Published : 23 Nov 2019, 05:36:10 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.