News Nation Logo
Banner
Banner

कांग्रेस चुनाव अकेले लड़ना चाहती है तो हम स्वागत करते हैं : शरद पवार

एनसीपी प्रमुख शरद पवार कहा कि बैठक (राष्ट्र मंच की बैठक) में गठबंधन पर चर्चा नहीं हुई लेकिन अगर कोई वैकल्पिक बल खड़ा करना है, तो यह कांग्रेस को साथ लेकर ही किया जाएगा. हमें ऐसी ही सत्ता चाहिए और मैंने उस बैठक में यह कहा था.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 25 Jun 2021, 08:58:21 PM
NCP Chief Sharad Pawar

एनसीपी प्रमुख शरद पवार (Photo Credit: @ANI)

highlights

  • एनसीपी चीफ शरद पवार के घर तीन दिन पहले एक बहुप्रचारित बैठक हुई थी
  • बीजेपी से निकलकर अपनी पार्टी बनाते हुए टीएमसी में पहुंचे थे यशवंत सिन्हा
  • वह बैठक राष्ट्र मंच के नाम से आयोजित की गई थी

मुंबई:

एनसीपी प्रमुख शरद पवार (NCP Chief Sharad Pawar) ने कहा कि हर राजनीतिक दल को अपना विस्तार करने का अधिकार है. हम अपने पार्टी कार्यकर्ताओं की ऊर्जा बढ़ाने के लिए ऐसे बयान भी देते हैं. इसी तरह, अगर कांग्रेस ऐसा कुछ कहती है (अगले चुनाव अकेले लड़ने के लिए) तो हम इसका स्वागत करते हैं क्योंकि यह उनका अधिकार है (अपनी पार्टी का विस्तार करने के लिए). एनसीपी प्रमुख शरद पवार ने कहा कि क्या वह एक नए वैकल्पिक गठबंधन का चेहरा होंगे. हमने चर्चा नहीं की है, लेकिन मुझे लगता है कि सामूहिक नेतृत्व की भूमिका निभाते हुए हमें आगे बढ़ना होगा. मैंने वर्षों तक ऐसा किया लेकिन अभी मैं सभी को एक साथ रखने, उनका मार्गदर्शन करने और उन्हें मजबूत करने के लिए काम करूंगा. 

एनसीपी प्रमुख शरद पवार कहा कि बैठक (राष्ट्र मंच की बैठक) में गठबंधन पर चर्चा नहीं हुई लेकिन अगर कोई वैकल्पिक बल खड़ा करना है, तो यह कांग्रेस को साथ लेकर ही किया जाएगा. हमें ऐसी ही सत्ता चाहिए और मैंने उस बैठक में यह कहा था.

खुद पृथ्‍वीराज चव्‍हाण को आगे आकर देनी पड़ी थी सफाई
नाना पटोले के बयान पर उठे विवाद को शांत करने के लिए पृथ्‍वीराज चव्‍हाण आगे आना पड़ा था. उनका कहना था कि कांग्रेस ने शिवसेना और एनसीपी के साथ मिलकर यह गठबंधन इसलिए बनाया था ताकि बीजेपी को महाराष्‍ट्र की सत्‍ता से दूर रखा जा सके. ऐसे में कांग्रेस की तरफ से समर्थन वापस लेने का कोई सवाल ही नहीं उठता है. अगर हम यह कहते हैं कि हम केवल 288 में से सिर्फ 80 सीटों (एक तिहाई) पर चुनाव लड़ेंगे तो हमारे नेता और कार्यकर्ता दूसरी सीटों पर काम करने के लिए उत्‍साहित नहीं रहेंगे.

दरअसल, महाराष्ट्र कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष नाना पटोले ने कुछ दिन पहले खुद के दम पर आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने की बात कही थी. पटोले के इस बयान पर मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और उपमुख्यमंत्री अजीत पवार ने अपनी नाराजगी जताई.

First Published : 25 Jun 2021, 07:37:40 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.