News Nation Logo

विधानसभा चुनाव पर बोले शरद पवार- यूपी में बदलाव तो गोवा में...

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. इसे लेकर सारी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार (sharad pawar) ने गोवा विधानसभा चुनाव से पहले बयान देकर हड़कंप मचा दी है.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 11 Jan 2022, 05:27:35 PM
sharad pawar

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार (sharad pawar) (Photo Credit: ANI)

highlights

  • देश के पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव की तैयारियां तेज
  • एनसीपी चीफ बोले- विस चुनाव से पहले यूपी में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण हो रहा
  • 13 विधायक समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल होने जा रहे हैं : पवार

नई दिल्ली:

देश के पांच राज्यों में विधानसभा चुनाव का बिगुल बज चुका है. इसे लेकर सारी राजनीतिक पार्टियों ने कमर कस ली है. इस बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के चीफ शरद पवार (sharad pawar) ने गोवा विधानसभा चुनाव से पहले बयान देकर राजनीतिक पार्टियों में हड़कंप मचा दी है. शरद पवार ने मंगलवार को मुंबई में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि हम गोवा विधानसभा चुनाव में गठबंधन के लिए कांग्रेस और तृणमूल कांग्रेस के साथ बातचीत कर रहे हैं. माना जा रहा है कि बीजेपी को हराने के लिए शरद पवार महाराष्ट्र की तर्ज पर यहां भी महाविकास अघाड़ी जैसा गठबंधन बनाने का प्रयास कर सकते हैं.

यह भी पढ़ें : 7th Pay Commission : कर्मचारियों के लिए गुड न्‍यूज, बकाया DA एरियर होगा ये फैसला! 

यूपी चुनाव को लेकर महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री शरद पवार ने कहा कि विधानसभा चुनाव से पहले उत्तर प्रदेश में सांप्रदायिक ध्रुवीकरण हो रहा है. इसका करारा जवाब यूपी की जनता देगी. उन्होंने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि उत्तर प्रदेश की जनता अब बदलाव चाहती है. हम निश्चित रूप से राज्य में बदलाव देखेंगे.

यह भी पढ़ें : दक्षिण कोरिया में पहली बार थर्ड पार्टी भुगतान की अनुमति देगा एप्पल

उत्तर प्रदेश के मंत्री स्वामी प्रसाद मौर्य के इस्तीफा देने और सपा में शामिल होने पर राकांपा प्रमुख शरद पवार ने कहा कि 13 विधायक समाजवादी पार्टी (सपा) में शामिल होने जा रहे हैं. आपको बता दें कि ओबीसी समुदाय के बड़े नेता माने जाने वाले स्वामी प्रसाद मौर्य ने श्रम मंत्री पद से इस्तीफा देकर समाजवादी पार्टी का दामन थाम लिया है. स्वामी प्रसाद मौर्य के समर्थन में भाजपा के तीन और विधायकों ने पार्टी छोड़ने का ऐलान कर दिया है.

First Published : 11 Jan 2022, 05:24:13 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.