News Nation Logo
Banner

आर्यन केस से हटाए गए समीर वानखेड़े, अब संजय सिंह करेंगे मामले की जांच

आर्यन खान केस की जांच कर रहे एनसीबी अधिकारी को इस केस से हटा दिया गया है. अब इस मामले की जांच एनसीबी की कोई दूसरी टीम करेगी. आपको बता दें कि महाराष्ट्र में मंत्री एनसीबी नेता नवाब मलिक ने वानखेड़े पर कई गंभीर आरोप लगाए हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Mohit Sharma | Updated on: 05 Nov 2021, 07:59:44 PM
Sameer Wankhede

Sameer Wankhede (Photo Credit: न्यूज नेशन)

नई दिल्ली:  

क्रूज ड्रग्स केस में जांच की जांच कर रहे एनसीबी जोनल अधिकारी समीर वानखेड़े को आर्यन केस से हटा दिया गया है.  उनकी जगह अब इस केस की जांच संजय करेंगे. एनसीबी के ​दक्षिण-पश्चिमी क्षेत्र के उन महानिदेशक मुथा अशोक जैन ने बताया कि हमारे जोन के कुल 6 मामलों की अब दिल्ली की टीमें (एनसीबी की) जांच करेंगी, जिसमें आर्यन खान का मामला और 5 अन्य मामले शामिल हैं. उन्होंने कहा कि यह एक प्रशासनिक निर्णय था. आपको बता दें कि आर्यन केस की जांच कर रहे समीर वानखेड़े के खिलाफ महाराष्ट्र में मंत्री और एनसीपी के वरिष्ठ नेता नवाब मलिक ने मोर्चा खोल रखा है. मलिक ने वानखेड़े के खिलाफ गंभीर आरोप लगाते हुए उनसे इस मामले की जांच हटाए जाने की मांग भी की थी.

नवाब मलिक के दामाद और आर्यन खान समेत करीब 5 पांच केस NCB मुंबई जोन से ले लिए गए हैं इनकी जांच अब NCB सेंट्रल जोन करेगी DDG संजय सिंह के नेत्रतव में ये सभी केस समीर वान खेडे से ले लिए गए हैं और भी केस सेंट्रल जोन को दिए जा सकते हैं. समीर वानखेड़े को आर्यन खान केस हटाया गया लेकिन वो मुंबई के जॉईंट डायरेकटर रहेंगे. आर्यन खान,समीर खान के अलावा अरमान कोहली.,इकबाल कासकर, कश्मीर ड्रग्स केस समेत कुल 6 मामलो की जाँच अब दिल्ली एनसीबी करेगी.

क्रूज ड्रग्स केस से एनसीबी के जोनल डॉयरेक्टर समीर वानखेड़े को हटा दिया गया है. वानखेड़े ने बॉम्बे एचसी के समक्ष एक याचिका दायर की थी जिसमें कहा गया था कि आर्यन खान और समीर खान मामले की केंद्रीय टीम द्वारा जांच की जानी चाहिए. इसलिए अब एजेंसी ने संजय सिंह के नेतृत्व में अपनी केंद्रीय टीम बनाई है, जो इस दो मामलों की जांच करेगी न कि वानखेड़े. बता दें कि समीर वानखेड़े पर एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक ने कई संगीन आरोप लगाए थे.  डीडीजी अशोक मुथा जैन ने कहा कि "हमारे क्षेत्र के कुल 06 मामलों की अब दिल्ली की टीमों द्वारा जांच की जाएगी. यह एक प्रशासनिक निर्णय था।डीडीजी ने मुंबई एनसीबी टीम और समीर वानखेड़े के खिलाफ लगाए गए आरोपों के कारण मामले को स्थानांतरित करने पर टिप्पणी करने से इनकार कर दिया.

First Published : 05 Nov 2021, 07:21:05 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.