News Nation Logo
Banner

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने किया हमला

महाराष्ट्र (Maharashtra) के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले (Gadchiroli Dist) में नक्सलियों (Naxals ) ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है. परमिली इलाके में सोमवार को नक्सलियों ने अचानक चार ट्रैक्टर और दो टैंकरों में आग लगा दी.

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 26 Apr 2021, 04:14:25 PM
Naxals attack

महाराष्ट्र के गढ़चिरौली में नक्सलियों ने किया हमला (Photo Credit: ANI)

नई दिल्ली:  

महाराष्ट्र (Maharashtra) के नक्सल प्रभावित गढ़चिरौली जिले (Gadchiroli Dist) में नक्सलियों (Naxals ) ने बड़ी घटना को अंजाम दिया है. परमिली इलाके में सोमवार को नक्सलियों ने अचानक चार ट्रैक्टर और दो टैंकरों में आग लगा दी, जिससे लाखों को नुकसान हुआ. हालांकि, नक्सली हमले के दौरान किसी व्यक्ति के मारे जाने की कोई सूचना सामने नहीं आई है. आपको बता दें कि इससे पहले गढ़चिरौली में ही नक्सलवादियों ने एक पुलिस स्टेशन पर ग्रेनेड से हमला किया था. हालांकि, ग्रेनेड नहीं फटा, जिससे एक बड़ा हादसा होते-होते टल गया है.

गौरतलब है कि छत्तीसगढ़ के बीजापुर में पिछले दिनों नक्सलवादियों के साथ हुई मुठभेड़ में सुरक्षाबलों के 22 जवान शहीद हो गए थे. नक्सल डीजी अशोक जुनेजा ने 22 जवानों की शहादत होने की पुष्टि की थी. बीजापुर और सुकमा जिले की सीमा पर जगरगुंडा थाना क्षेत्र के अंतर्गत जोनागुड़ा गांव के पास सुरक्षा बलों और नक्सलियों के बीच यह मुठभेड़ हुई थी.

बीजापुर और सुकमा जिले से केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) की कोबरा बटालियन, जिला रिजर्व गार्ड (डीआरजी) और विशेष कार्य बल (एसटीएफ) के संयुक्त दल को नक्सल विरोधी अभियान के लिए रवाना किया गया था. इस अभियान में बीजापुर जिले के तर्रेम, उसूर और पामेड़ तथा सुकमा जिले के मिनपा और नरसापुरम के लगभग दो हजार जवान शामिल थे. जोनागुड़ा गांव के पास नक्सलियों की पीपुल्स लिबरेशन गुरिल्ला आर्मी (पीएलजीए) बटालियन और तर्रेम के सुरक्षा बलों के बीच मुठभेड़ हुई थी. कई घंटे तक यह मुठभेड़ चली थी.

 रात हो जाने के चलते हमें ऑपरेशन को रोकना पड़ा था. इस मुठभेड़ में 5 जवानों के शहीद होने की पुष्टि हुई. लेकिन रविवार को कई जवानों के लापता होने की खबर सामने आई थी. तलाशी अभियान के दौरान अब 16 जवानों के शव बरामद हुए हैं. मगर 22 जवानों के शहीद होने की पुष्टि हुई है. 

इस मुठभेड़ में शहीद हुए जवानों के प्रति शोक व्यक्त करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी दुख जताया है और कहा है कि शांति के विद्रोहियों के खिलाफ लड़ाई जारी रहेगी. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने मुठभेड़ के संबंध में छत्तीसगढ़ के मख्यमंत्री भूपेश बघेल से भी बात की. सीआरपीएफ के महानिदेशक को गृह मंत्री ने स्थिति का जायजा लेने के लिए राज्य के दौरे पर जाने के लिए कहा है.

First Published : 26 Apr 2021, 03:58:04 PM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.