logo-image

राकांपा विधायकों की मीटिंग खत्म, नवाब मलिक बोले- महाराष्ट्र में NCP-कांग्रेस-शिवसेना की बनेगी सरकार

बैठक से निकले एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा- महाराष्ट्र में NCP-कांग्रेस-शिवसेना की सरकार बनेगी.

Updated on: 23 Nov 2019, 09:32 PM

नई दिल्‍ली:

महाराष्ट्र में बीजेपी के देवेंद्र फडणवीस और एनसीपी के अजित पवार ने मिलकर सरकार बना ली है. देवेंद्र फडणवीस ने शनिवार सुबह जहां सीएम पद की शपथ ली, तो वहीं अजित पवार डिप्टी सीएम बन गए. इसके बाद एनसीपी ने विधायक दलों की बैठक बुलाई, जिसमें अजित पवार को विधायक दल के नेता से हटा दिया गया है और उनकी जगह जयंत पाटिल को सारी जिम्मेदारी दे दी गई. बैठक से निकले एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा- महाराष्ट्र में NCP-कांग्रेस-शिवसेना की सरकार बनेगी.

एनसीपी प्रमुख शरद पवार की मौजूदगी में पार्टी के विधायकों और नेताओं की बैठक हुई. इस संबंध में नवाब मलिक ने बताया कि बैठक में यह प्रस्ताव पारित किया गया कि पार्टी अजित पवार के निर्णय से सहमत नहीं है. उन्होंने कहा कि जब तक नया नेता नहीं चुना जाता, सभी अधिकार पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष जयंत पाटिल को सौंपने का निर्णय लिया गया.

नवाब मलिक ने गैर भाजपा सरकार बनने का विश्वास व्यक्त करते हुए कहा कि राज्यपाल को भ्रमित कर सरकार का गठन कराया गया है. एनसीपी, कांग्रेस, शिवसेना, कुछ अन्य छोटे दल और निर्दलीय विधायकों को मिलाकर बहुमत हमारे साथ है. उन्होंने कहा कि पांच विधायकों से संपर्क नहीं हो सका है. उन्होंने आगे कहा कि राज्य में कांग्रेस-शिवसेना और एनसीपी ही मिलकर सरकार बनाएगी.

एनसीपी की मीटिंग खत्म होने के बाद विधायकों को होटल ले जाने की तैयारी हो रही है. सुप्रिया सुले भी बैठक से निकल चुकी हैं. बताया जा रहा है कि फ्लोर टेस्ट के लिए सभी विधायकों एक होटल ले जाया जा रहा है, ताकि बीजेपी इन विधायकों में सेंध न लगा सके.