logo-image

नवनीत राणा ने दिल्ली पुलिस से की शिकायत, संजय राउत पर मुकदमा दर्ज करने की मांग

नवनीत राणा और शिवसेना के संजय राउत आमने-सामने आ गए हैं. संजय राउत ने राणा और उनके पति को बंटी और बल्‍लू तक कह दिया था.

Updated on: 27 Apr 2022, 05:09 PM

नई दिल्ली:

अमरावती से सांसद नवनीत कौर राणा और अनके पति रवि राणा इस समय चर्चा में हैं.  चर्चा का कारण महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री के सामने हनुमान चालीसा का पाठ करने से उपजा विवाद है. राणा दंपति पर शिवसेना के नेता और कार्यकर्ता आक्रामक हैं. नवनीत राणा और शिवसेना के संजय राउत आमने-सामने आ गए हैं. संजय राउत ने राणा और उनके पति को बंटी और बल्‍लू तक कह दिया था. इसी मामले पर नाराज सांसद ने पहले नागपुर पुलिस और अब दिल्‍ली पुलिस से शिकायत की है. नवनीत राणा ने दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर को पत्र भेजा है, जिसमें संजय राउत पर लगातार परेशान करने का आरोप लगाया है.

अपने भेजे पत्र में सांसद नवनीत राणा ने कहा है कि शिवसेना के सांसद संजय राउत मेरे खिलाफ बोलते हैं. समाचार चैनलों पर उनके इंटरव्‍यू में भी वे मुझे परेशान करते हैं. मैं पिछड़े वर्ग से हूं और चांभार जाति से हूं. ऐसे में संजय राउत लगातार मुझे परेशान करते हैं. इससे पहले नवनीत राणा ने नागपुर पुलिस को भी शिकायत करते हुए संजय राउत के खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की थी. नवनीत राणा चाहती थी कि पुलिस, संजय राउत पर एसी-एसटी एक्‍ट के तहत मामला दर्ज करे.

यह भी पढ़ें : राजद्रोह की संवैधानिक वैधता को चुनौती देने वाली याचिका पर 5 मई से होगी अंतिम सुनवाई

दिल्‍ली पुलिस कमिश्‍नर को भेजे पत्र में लिखा है कि मैं अनुसूचित जाति की सदस्‍य हूं और अमरावती लोकसभा सीट अनुसूचित जाति के लिए आरक्षित थी और मैंने पहली बार 2014 में शिवसेना के उम्‍मीदवार के खिलाफ चुनाव लड़ा था. मेरे पहले चुनाव के बाद से ही शिवसेना के उम्‍मीदवार और कार्यकर्ता मुझ पर झूठे आरोप लगाते रहे हैं, क्‍योंकि मैं चांभार जाति से हूं. शिकायत में उन्‍होंने लिखा है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में मैंने शिवसेना के उम्‍मीदवार को हराकर चुनाव जीता था. तभी से लगातार शिवसेना सांसद संजय राउत मेरे खिलाफ बोल रहे हैं.


पिछले दो दिनों में समाचार चैनलों को दिए इंटरव्‍यू में उन्‍होंने मुझे और मेरे पति को बार-बार बंटी और बबली कहा. इतना ही नहीं, उन्‍होंने समुदाय को बदनाम करने के इरादे से मुझे और मेरे पति को 420 भी कहा. सांसद नवनीत राणा और उनके पति विधायक रवि राणा दोनों ही राज्‍य की कानून व्‍यवस्‍था को चुनौती देने, धार्मिक सौहार्द बिगाड़ने और दंगे भड़काने वाली बयानबाजी के आरोप में गिरफ्तार होने के बाद जेल में बंद हैं. दरअसल, महाराष्‍ट्र के मुख्‍यमंत्री उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री के बाहर हनुमान चालीसा पाठ करने की चुनौती के बाद से ही नवनीत राणा और उनके पति चर्चा में आ गए थे.