logo-image

HC से नारायण राणे का लगा बड़ा झटका, नड्डा ने गिरफ्तारी पर जताई ये नाराजगी

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के खिलाफ विवादित बयान देकर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) बुरे फंस गए हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, रत्नागिरी पुलिस ने नारायण राणे को गिरफ्तार कर लिया है.

Updated on: 24 Aug 2021, 05:39 PM

नई दिल्ली:

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे (CM Uddhav Thackeray) के खिलाफ विवादित बयान देकर केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) बुरे फंस गए हैं. न्यूज एजेंसी पीटीआई के अनुसार, रत्नागिरी पुलिस ने नारायण राणे को गिरफ्तार कर लिया है. बॉम्बे हाईकोर्ट से राणे को बड़ा झटका लगा है. हाईकोर्ट ने रत्नागिरी कोर्ट के आदेश की हार्ड कॉपी मांगी है, जोकि नहीं मिल पाई. इस पर HC ने कहा कि बिना हार्ड कॉपी की सुनवाई संभव नहीं है. अर्थात् अब बॉम्बे हाईकोर्ट में जमानत  याचिका पर बुधवार को सुनवाई होगी. वहीं, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने राणे की गिरफ्तारी पर नाराजगी जताई है.

यह भी पढ़ें : श्रीलंका के विपक्ष ने तालिबान को स्वीकार करने की सरकार के फैसले की आलोचना की

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की मंगलवार रात जेल में ही कटेगी. पुलिस की कागजी प्रक्रिया पूरी न होने की वजह से उन्हें कोर्ट में पेश नहीं किया गया है. पुलिस बुधवार को नारायण राणे को रायगढ़ सत्र न्यायालय में पेश करेगी. राणे के खिलाफ कुल 4 केस दर्ज किए गए हैं. वहीं, बीजेपी विधायक प्रमोद जठार ने कहा कि वो कोर्ट में जमानत की अर्जी देंगे और उन्हें कोर्ट पर विश्वास है कि उनको न्याय जरूर मिलेगा.

केंद्रीय मंत्री नारायण राणे की गिरफ्तारी पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जे.पी. नड्डा ने ट्वीट कर नाराज़गी जताई. नड्डा ने अपने ट्वीट में लिखा है कि महाराष्ट्र सरकार द्वारा केंद्रीय मंत्री नारायण राणे जी की गिरफ्तारी संवैधानिक मूल्यों का हनन है. इस तरह की कार्यवाही से ना तो हम डरेंगे, ना दबेंगे. भाजपा को जन-आशीर्वाद यात्रा में मिल रहे अपार समर्थन से ये लोग परेशान हैं. हम लोकतांत्रिक ढंग से लड़ते रहेंगे, यात्रा जारी रहेंगी.

यह भी पढ़ें : ऑपरेशन देवी शक्ति के तहत अफगानिस्तान में बचाव अभियान में जुटी भारतीय वायुसेना

आपको बता दें कि महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे को ‘थप्पड़ मारने’ की बात कहने वाले केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के खिलाफ महाराष्ट्र में विरोध तेज हो गया है. शिवसेना ने नारायण राणे के घर पर जमकर पथराव किया है. इसके बाद बीजेपी और शिवसेना आमने-सामने आ गई. पुलिस ने शिवसेना और बीजेपी कार्यकर्ताओं के उपद्रव को रोकने के लिए लाठीचार्ज किया. मीडिया हाउस की मानें तो औरंगाबाद में केंद्रीय मंत्री राणे के विरोध में शिवसेना के सदस्यों ने चप्पल मारो आंदोलन किया.