logo-image

Lockdown तोड़कर पढ़ रहे नमाज, पुलिस ने रोका तो कर दिया पथराव

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के बिदकिन गांव में एक मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए लोगों के एकत्रित होने की सूचना मिलने पर जांच करने गए पुलिस के एक दल पर पथराव किया गया.

Updated on: 28 Apr 2020, 08:02 AM

औरंगाबाद:

महाराष्ट्र के औरंगाबाद जिले के बिदकिन गांव में एक मस्जिद में नमाज पढ़ने के लिए लोगों के एकत्रित होने की सूचना मिलने पर जांच करने गए पुलिस के एक दल पर पथराव किया गया. एक वरिष्ठ अधिकारी ने यह जानकारी दी. अपराह्न साढ़े सात बजे के आसपास हुई घटना में एक पुलिसकर्मी को मामूली चोट आई. घटना की पुष्टि करते हुए जिले की पुलिस अधीक्षक मोक्षदा पाटिल ने बताया कि इस संबंध में एक मामला दर्ज किया गया है.

यह भी पढ़ें : राज्‍यपाल ने रहमोकरम नहीं दिखाई तो गिर जाएगी उद्धव ठाकरे की सरकार

पाटिल ने कहा, “बिदकिन पुलिस के एक दल को सूचना मिली थी कि एक मस्जिद में 35-40 लोग नमाज पढ़ने के लिए एकत्रित हुए हैं. जब पुलिस का दल घटना की जांच करने पहुंचा तो उस पर पत्थर फेंके गए.” मामले के संबंध में 15 लोगों को हिरासत में लिया गया है. गौरतलब है कि देशव्यापी लॉकडाउन के दौरान किसी भी प्रकार की धार्मिक सभा की अनुमति नहीं है.

इससे पहले यूपी के मुरादाबाद के नवाबपुरा में कोरोना वारियर्स पर हमला किया गया था. मुरादाबाद पुलिस ने 17 आरोपियों को रात में दबोच लिया और आधी रात को उन्‍हें कोर्ट में पेश किया. रात में ही अदालत ने सभी 17 आरोपियों को जेल भेज दिया. नागफनी थाना के मुहल्ला नवाबपुरा में बुधवार को मेडिकल और पुलिस टीम पर उस समय हमला किया गया था, जब वे लोग लोगों को क्‍वारंटाइन करने के लिए वहां गए थे.

यह भी पढ़ें : 'कोरोना को कमजोर कर सकती है गर्मी, इम्यूनिटी में बीसीजी वैक्सीन मददगार'

इसी मुहल्‍ले के एक आदमी की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी थी और मेडिकल टीम को उसके संपर्क में आए लोगों को क्‍वारंटाइन करना था. हमले में एक डॉक्टर, फार्मेसिस्ट समेत छह स्वास्थ्यकर्मी घायल हो गए और पुलिसकर्मियों को भी चोटें आईं.