logo-image

गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला का करीबी नदीम लकड़ावाला गिरफ्तार, 3 मार्च तक रहेगा पुलिस हिरासत में

एक्सटॉर्शन सेल ने शनिवार को मुंबई एयरपोर्ट से गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला (Gangster Ejaz Lakdawala) के करीबी नदीम लकड़ावाला (Nadeem Lakdawala) को गिरफ्तार किया है.

Updated on: 01 Mar 2020, 04:45 PM

नई दिल्ली:

मुंबई पुलिस (Mumbai Police) की एंटी एक्सटॉर्शन सेल को बड़ी सफलता हाथ लगी है. एक्सटॉर्शन सेल ने शनिवार को मुंबई एयरपोर्ट से गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला (Gangster Ejaz Lakdawala) के करीबी नदीम लकड़ावाला (Nadeem Lakdawala) को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने रविवार को उसे एक अदालत में पेश किया, जहां से उसे 3 मार्च तक के लिए पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है. 

यह भी पढ़ेंःसंसद में कल गूंजेगा दिल्ली हिंसा का मुद्दा, अमित शाह के इस्तीफे को लेकर कांग्रेस अड़ी; जानें क्यों

मुंबई पुलिस ने पिछले दिनों मोस्ट वांटेड गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला को गिरफ्तार किया था. मुंबई के सबसे वांछित गैंगस्टरों में शामिल एजाज लकड़ावाला को बिहार की राजधानी पटना से पकड़ा गया था. इसके बाद उसे मुंबई ले जाया गया है. जहां कोर्ट ने 21 जनवरी तक गैंगस्टर एजाज को पुलिस हिरासत में भेज दिया था. बता दें कि मुंबई के मोस्ट वांटेड गैंगेस्टर एजाज लकड़वाला के ऊपर मुंबई और राजधानी दिल्ली में करीब 25 मुकदमे दर्ज हैं. वह रंगदारी, वसूली, हत्या और फिरौती वसूलने के मामलों में शामिल है.

पुलिस ने एजाज लकड़वाला की बेटी सोनिया लकड़वाला को भी गिरफ्तार किया था

गौरतलब है कि गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला की गिरफ्तारी पर संयुक्त सीपी क्राइम संतोष रस्तोगी ने बताया था कि उनकी बेटी हमारी हिरासत में थी. उसने हमें बहुत सी जानकारी दी. हमारे सूत्रों ने हमें उनके पटना आने के बारे में भी बताया था, उन्हें जट्टनपुर पुलिस स्टेशन सीमा में गिरफ्तार किया गया. मोस्ट वांटेड गैंगस्टर एजाज लकड़ावाला के अंडरवर्ल्ड डॉन दाऊद इब्राहिम का करीबी माना जाता है.

यह भी पढ़ेंःभारत पर हमला करने वाले अपनी मौत तय मानें, गृह मंत्री अमित शाह ने दी दुश्मनों को चेतावनी

2003 में अफवाह फैली थी कि बैंकाक में दाऊद इब्राहिम गिरोह के हमले में वो मारा गया था, लेकिन लकड़ावाला इस हमले में किसी तरह से बच निकला था. इसके बाद वह बैंकाक से कनाडा पहुंच गया और काफी समय से वहीं रह रहा था. सूत्र बताते हैं कि लकड़ावाला से दाऊद इसलिए नाराज था कि उसने छोटा राजन से हाथ मिला लिया था. इससे पहले मुंबई पुलिस की एंटी एक्सटॉर्शन सेल ने गैंगस्टर एजाज लकड़वाला की बेटी सोनिया लकड़वाला को गिरफ्तार किया था. लकड़ावाला की बेटी जाली दस्तावेजों के जरिए हासिल किए गए पासपोर्ट की मदद से भारत भागने की कोशिश कर रही थी. इसके बाद मुंबई एयरपोर्ट से उसे गिरफ्तार किया गया था. जबरन वसूली के मामलों में भी सोनिया लकड़वाला के खिलाफ लुक आउट नोटिस था.