News Nation Logo
Banner

मुंबई का प्रसिद्ध लालबागचा राजा गणपती मंडल इस साल नहीं मनाएगा गणेशोत्सव

कोरोना वायरस संक्रमण के दौर में इस बार मुंबई में गणपति उत्सव समारोह नहीं मनाया जाएगा. मुंबई के प्रसिद्ध लालबागचा राजा गणपती मंडल ने इस साल वार्षिक गणपति उत्सव समारोह को स्थगित करने का फैसला लिया है.

News Nation Bureau | Edited By : Dalchand Kumar | Updated on: 01 Jul 2020, 11:36:52 AM
Ganeshotsav

मुंबई का प्रसिद्ध लालबागचा राजा गणपती मंडल इस साल नहीं मनाएगा गणेशोत्स (Photo Credit: फाइल फोटो)

मुंबई:

कोरोना वायरस (Corona Virus) संक्रमण के दौर में इस बार मुंबई में गणपति उत्सव समारोह नहीं मनाया जाएगा. मुंबई के प्रसिद्ध लालबागचा राजा गणपती मंडल ने इस साल वार्षिक गणपति उत्सव समारोह को स्थगित करने का फैसला लिया है. इसके स्थान पर एक रक्त और प्लाज्मा दान शिविर स्थापित किया जाएगा. 11 दिन के लिए गणेश मूर्ति की स्थापना की बजाय 11 दिन रक्तदान और प्लाज़्मा थेरेपी के लिए उपक्रम चलाए जाएंगे. इस साल लालबागचा राजा के भी दर्शन नहीं हो सकेंगे.

यह भी पढ़ें: चीन अब पाकिस्तान की तरह नीचता पर उतरा, पाक सेना समेत जम्मू-कश्मीर में आगे कर रहा आतंकियों को

लालबागचा राजा गणेशोत्सव मंडल के सचिव सुधीर सालवी ने बताया कि मंडल ने इस बार कोरोना महामारी के मद्देनजर गणेशोत्सव आयोजित नहीं करने का फैसला किया है. उन्होंने कहा कि गणेशोत्सव को भव्य तरीके से मनाने के बजाय, लाबोचा राजा मंडल सीएम के राहत कोष में राशि दान करेंगे. हम उन शहीदों के परिवारों को भी सम्मानित करेंगे, जिन्होंने LOC & LAC में अपनी जान गंवाई है.

यह भी पढ़ें: बौखलाया चीन अब भारतीय अर्थव्यवस्था को पहुंचा सकता है चोट, अपनाएगा अवैध तौर-तरीके

इससे पहले जीएसबी गणेशोत्सव समिति ने भी अपने वार्षिक गणपति उत्सव समारोह को स्थगित करने का ऐलान किया था. जीएसबी गणेशोत्सव समिति के ट्रस्टी सचिव ने कहा था कि अब यह उत्सव अगले साल फरवरी में 'माघ शुध चतुर्थी' को मनाया जाएगा.। उन्होंने कहा था कि जनता के स्वास्थ्य और सुरक्षा के मद्देनजर यह निर्णय लिया गया है. बता दें कि 'गणेश चतुर्थी' का उत्सव 10 दिन तक मनाया जाता है जो इस साल 22 अगस्त को शुरू हो रहा है.

First Published : 01 Jul 2020, 11:36:52 AM

For all the Latest States News, Maharashtra News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

Related Tags:

Mumbai Ganeshotsav
×